रविवार को मिला था एक संक्रमित,अभी पूरे प्रदेश में हैं केवल 8 एक्टिव मरीज

 


राज्य में सोमवार को कोरोना के शून्य केस मिले हैं। रविवार को एक केस मिला था। उसके पहले शनिवार को भी पूरे प्रदेश में एक भी संक्रमित नहीं मिला था। अभी पूरे प्रदेश में केवल 8 एक्टिव मरीज हैं। इनमें दुर्ग में एक और रायपुर जिले में 7 संक्रमित हैं। बाकी किसी भी जिले में एक्टिव मरीज नहीं है।

स्वास्थ्य विभाग ने सभी आठ मरीजों के स्वाब का सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेजा गया है। अफसरों के अनुसार सभी संक्रमित मरीजों की स्थिति सामान्य है। किसी में भी अब तक कोई गंभीर लक्षण नहीं है। इसके बावजूद वैरिएंट का पता लगाने सभी के सैंपल भेजे गए हैं ताकि अगर किसी में कोई नया वैरिएंट मिला तो उसका पता चल सकेगा।

उसके बाद उसी के अनुसार बचाव और इलाज के इंतजाम मुहैया कराए जाएंगे। इस बीच रायपुर मेडिकल कॉलेज और अंबेडकर अस्पताल के सभी डाक्टरों और पैरामेडिकल स्टाफ को कोरोना मरीजों के इलाज की ट्रेनिंग देने का आदेश जारी किया गया है।

मेडिकल कॉलेज की डीन डा. तृप्ति नागरिया ने इस संबंध में सभी विभाग के एचओडी को पत्र लिखकर ट्रेनिंग की व्यवस्था के निर्देश दिए हैं। विभाग अपने स्तर पर अपने अपने मातहत काम करने वालों को ट्रेनिंग दिलाएंगे कि कोरोना पॉजिटिव मरीज का ट्रीटमेंट करते समय किस तरह की सावधानी बरतें।