यूपी के 18 अटल आवासीय विद्यालयों में निकली भर्ती, TGT समेत इन पदों के लिए करें आवेदन

 


नई दिल्ली. उत्तर प्रदेश के 18 मंडलों में अटल आवासीय विद्यालयों की स्थापना की जा रही है। इन विद्यालयों के लिए टीजीटी शिक्षकों की भर्ती निकाली गई है। इनका चयन शैक्षणिक सत्र 2023-24 के लिए एक साल के कॉन्ट्रेक्ट पर किया जाएगा। टीजीटी पद के लिए आवेदन करने वाले अध्यापक जवाहर नवोदय विद्यालय, सैनिक स्कूल, केंद्रीय विद्यालय या माध्यमिक शिक्षा परिषद के अध्यापक पद से रिटायर हो। उनकी उम्र 65 साल से अधिक न हो। आयु की गणना 1 जुलाई 2022 से की जाएगी। इस भर्ती के लिए upbocw.in पर उपलब्ध लिंक के जरिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

टीजीटी के अलावा इन स्कूलों में प्रिंसिपल व प्रशासनिक अधिकारी की  भर्ती भी निकाली गई है। इनका चयन भी एक साल के लिए किया जाएगा। प्रिंसिपल पद के लिए जवाहर नवोदय विद्यालय या सैनिक स्कूल के प्रधानाचार्य  पद से रिटायर ऐसे व्यक्ति जिनकी  आयु 1 जुलाई 2022 को 65 वर्ष से अधिक न हो, वह आवेदन कर सकते हैं। वहीं प्रशासनिक अधिकारी भर्ती के लिए ऐसे भूतपूर्व सैनिक जो राजपत्रित अधिकारी रहें हों और जिनकी उम्र 1 जुलाई 2022 को 50 साल से अधिक न हो, वह आवेदन कर सकते हैं। प्रिंसिपल व प्रशासनिक अधिकारी भर्ती के लिए आवेदन की अंतिम तिथि 31 दिसंबर 2022 है।

उत्तर प्रदेश भवन एवं अन्य सन्निर्माण कर्मकार कल्याण बोर्ड, श्रम विभाग, उत्तर प्रदेश सरकार की वेबसाइट upbocw.in पर इन भर्तियों के लिए आवेदन प्रक्रिया संचालित की जा रही है।

नोटिफिकेशन का लिंक

आवेदन का डायरेक्ट लिंक

आपको बता दें कि यूपी सरकार ने श्रमिकों के बच्चों के लिए अटल आवासीय विद्यालय योजना का ऐलान किया था। इसके तहत श्रम विभाग में पंजीकृत निर्माण श्रमिकों के बच्चों को 12वीं की शिक्षा फ्री दी जाएगी।
पंजीकृत निर्माण-श्रमिकों के बच्चों को प्राथमिक‚ जूनियर हाईस्कूल एवं माध्यमिक स्तर की शिक्षा की सुविधा उपलब्ध कराते हुए उन्हें गुणवत्तापरक शिक्षा प्रदान करना इस योजना का उद्देश्य है।