Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भानुप्रतापपुर विधानसभा का मतदान 5 दिसंबर को,1.96 लाख मतदाता करेंगे मताधिकार का प्रयोग, सुबह 7:00 बजे से शुरू हो जाएगा मतदान

  *5 दिसम्बर को सवेरे सात बजे से दोपहर तीन बजे तक डाले जाएंगे वोट *उप निर्वाचन के लिए 256 मतदान केंद्र बनाए गए रायपुर। असल बात न्यूज़।।  चुन...

Also Read

 

*5 दिसम्बर को सवेरे सात बजे से दोपहर तीन बजे तक डाले जाएंगे वोट

*उप निर्वाचन के लिए 256 मतदान केंद्र बनाए गए

रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 

चुनावी शोरगुल के ठप होने के एक दिन के सन्नाटे के बाद यहां भानूप्रतापपुर उपचुनाव के लिए मतदाता पांच दिसंबर को अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे। राज्य के वनांचल इलाके के विधानसभा क्षेत्र में वैसे तो कोई बड़ा चुनावी मुद्दा नहीं था लेकिन मुख्य राजनीतिक दलों ने अपने-अपने मुद्दे को लेकर यहां मतदाताओं को अपने-अपने पक्ष में प्रभावित करने, आकर्षित करने की पूरी कोशिश की है। यहां 1लाख 95 हजार 822 मतदाता अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

  भानुप्रतापपुर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए 5 दिसम्बर को होने वाले मतदान में  मताधिकार का इस्तेमाल करने वाले मतदाताओं में 95 हजार 266 पुरूष मतदाता, एक लाख 555 महिला मतदाता और एक तृतीय लिंग मतदाता शामिल है। उप निर्वाचन के लिए प्रातः सात बजे से दोपहर तीन बजे तक वोट डाले जाएंगे। 

भानुप्रतापपुर विधानसभा उप निर्वाचन के लिए कुल 256 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। इनमें से 82 मतदान केन्द्र नक्सल संवेदनशील एवं 17 मतदान केंद्र अति नक्सल संवेदनशील हैं। राजनीतिक रूप से संवेदनशील मतदान केंद्रों की संख्या 23 है। सुचारू रूप से मतदान संपन्न कराने के लिए 256 मतदान दल गठित किए गए हैं। प्रत्येक मतदान दल में एक पीठासीन अधिकारी और तीन मतदान अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। साथ ही रिजर्व दल भी बनाए गए हैं। मतदान के लिए 30 सेक्टर अधिकारी भी बनाए गए हैं जो अपने क्षेत्र के मतदान केन्द्रों का लगातार भ्रमण कर रिपोर्टिंग करेंगे।