Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

CISF ने कोयला चोरी के आरोप में चार को मार गिराया, 100 अज्ञात लोगों पर केस दर्ज

  बीसीसीएल के ब्लॉक-2 क्षेत्र की बेनीडीह केकेसी मेन साइडिंग में शनिवार रात 1:30 बजे सीआइएसएफ की क्यूआरटी और कोयला चोरों की भिड़ंत हो गयी. ...

Also Read

 


बीसीसीएल के ब्लॉक-2 क्षेत्र की बेनीडीह केकेसी मेन साइडिंग में शनिवार रात 1:30 बजे सीआइएसएफ की क्यूआरटी और कोयला चोरों की भिड़ंत हो गयी. दोनों तरफ से 10-12 राउंड फायरिंग हुई, जिसमें चार लोग मारे गये, वहीं दो गंभीर रूप से घायल हो गये. सीआइएसएफ के दो जवान भी घायल हुए हैं. मृतकों में बाघमारा के रथटांड़ निवासी शहजादा खान, अताउल्ला अंसारी, तेलोटांड़ निवासी प्रीतम चौहान व गोमो के घुनघसा निवासी शमीम अंसारी शामिल हैं.

घायलों में डुमरा निवासी बादल रवानी व तेलोटांड़ का रमेश राम शामिल है. डॉक्टरों ने बादल को रिम्स व रमेश को दुर्गापुर रेफर किया है. बताया जाता है कि साइडिंग पर पेट्रोलिंग कर रही क्यूआरटी ने रात 12 बजे भी कोयला चोरों को खदेड़ा था. रात 1:30 बजे 50-60 लोग बाइक से कोयला चुराने पहुंचे. क्यूआरटी के दो जवानों ने जब उन्हें रोका, तो उन्होंने क्यूआरटी के बोलेरो चालक शंकर रवानी की पिटाई कर दी. इसके बाद वाहन पर चार गोलियां दागी और पत्थरबाजी भी की. जवाब में जवानों ने छह राउंड फायरिंग की. इसमें चार मारे गये.

घटना के पहले क्यूआरटी ने कोयला चोरों को चोरी नहीं करने का हिदायत दी, लेकिन चोरों ने उन लोगों पर हमला कर दिया. पिस्तौल छीनने का प्रयास किया. आत्मरक्षार्थ जवानों ने पहले हवाई फायरिंग की, इसके बावजूद हमलावर नहीं माने और पत्थरबाजी करने लगे. जवानों की किसी के साथ कोई दुश्मनी नहीं है. साइडिंग में लगे सीसीटीवी का फुटेज खंगाले जा रहे हैं.

मृतक के परिजनों ने कहा कि खानूडीह में अवैध तरीके से कोल डिपो चला रहे संचालक मुन्ना यादव मुख्य सरगना है. वहीं पुलिस के साथ सेटिंग कर लोगों को कोयला उठाने के लिए साइडिंग भेजता है. विशु चक्रवर्ती उसके लिए लिफ्टर का काम करता है. कल भी उनके ही 50-60 लोग साइडिंग गये थे.

जोड़ापोखर में रविवार को कांग्रेस नेता शमशेर आलम के घर पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि सीआइएसएफ के जवान सुनियोजित तरीके से कोयला चोरी करा रहे हैं. बाघमारा में गरीब परिवार के चार युवकों की गोली मारकर हत्या की गयी है. जवानों पर हत्या का केस दर्ज होना चाहिए.

100 अज्ञात पर केस

सीआइएसएफ के प्रधान आरक्षक अरुण कुमार यादव के बयान पर बाघमारा थाना में 100 अज्ञात पर केस दर्ज किया गया है. मृतकों के परिजनों की तरफ से कोई शिकायत नहीं मिली है. इधर, डीसी संदीप सिंह के आदेश पर गठित मेडिकल बोर्ड ने रविवार देर रात चारों शवों का पोस्टमॉर्टम किया, जिसकी वीडियो रिकॉर्डिंग भी करायी गयी. दूसरी ओर सीआइडी के आइजी के निर्देश पर गठित तीन सदस्यीय टीम मामले की जांच करने रांची से पहुंच चुकी है.

घटना के बाद मृतकों के परिजनों में आक्रोश है. लोगों ने पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी की. बेनीडीह साइडिंग पहुंचे एसडीएम प्रेम कुमार ने कहा कि फायरिंग की घटना में चार लोगों की मौत और दो लोग घायल हुए हैं. जांच के लिए कमेटी बनी है. पुलिस ने चार शव बरामद किये हैं. इनमें से दो शव झाड़ी से मिले. घटनास्थल से पुलिस ने खोखा भी बरामद किया है.