Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

CG में भालू से भिड़ गया कुत्ता

      कांकेर. जिले के गांवों में जंगली जानवरों का आतंक आए दिन देखने को मिल रहा. ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू लोगों के घरों में घुस रहा है. इ...

Also Read

 

 


 कांकेर. जिले के गांवों में जंगली जानवरों का आतंक आए दिन देखने को मिल रहा. ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू लोगों के घरों में घुस रहा है. इसे लेकर ग्रामीणों में काफी दहशत है. वहीं गांव में एक घर में भालू घुस गया था. डेजी नाम की फीमेल डॉग ने भालू से घिरे अपने मालिक को बचाया नहीं तो अनहोनी हो सकती थी. इसका वीडियो भी सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा. ग्राम लाल माटवाड़ा में भालू रोशन साहू के घर घुस गया था. रोशन और भालू आमने-सामने हो गए थे. डेजी डाॅग खतरा भांप दोनों के बीच पहुंच गई और भौंकने लगी. डेजी तब तक वहां डटी रही जब तक भालू भाग नहीं गया. गांव के रूपेश कोर्राम ने बताया, जंगल से कुछ भालू गांव की बस्ती में आते रहते हैं. लोग काफी डरे हुए हैं.

50 घरों में आतंक मचा चुके हैं भालू

ग्रामीणों ने बताया किसी भी समय भालू लोगों के घरों में दरवाजा तोड़कर अंदर घुस जाते हैं. पटेल पारा बस्ती में 110 घर हैं, जिसमें से दो माह में भालू 50 घरों का दरवाजा तोड़कर अंदर घुसकर गुड़, चावल, चना खाने के साथ तेल पी चुका है. सांस्कृतिक भवन का दरवाजा भी भालू तोड़ चुका है.

अब तक वन विभाग ने नहीं की कोई पहल

लाल माटवाड़ा से लगे जंगल में पांच भालू हैं, जो सुबह-शाम बस्ती पहुंच रहे हैं. डेढ़ माह पहले ग्राम पंचायत में आयोजित ग्राम सभा में ग्रामीणों ने यह मुददा उठाया था. ग्राम बस्ती तक भालुओं को पहुंचने से रोकने के लिए कुछ उपाय करने वन विभाग को आवेदन भी दिया है, लेकिन कोई पहल नहीं की गई.