रहवासी झेत्र में रेस्टोरेंट खोलना नियम विरुद्ध होने के बावजूद बेधड़क संचालित हो रहे है-राजा राम सिन्हा, आप नेता

 


अपनी जायज मांगो को मनवाने आज स्थानीय निवासियों को धरना देना पड़ रहा है ,बेहद शर्मनाक है-अज़ीम खान, आप नेता

रहवासी कॉलोनी जलविहार कॉलोनी रायपुर में अवैध रूप से संचालित रेस्टोरेंट, कैफे, एवं बिगड़ती यातायात व्यवस्था से परेशान स्थानीय निवासियों के साथ आम आदमी पार्टी ने आज एक दिवसीय धरना मरीन ड्राइव रायपुर में दिया व निगम प्रशासन से मांग की है कि जल्द से जल्द कॉलोनी से रेस्टोरेंट को बंद करवाया जाए ।

आप नेता राजा राम सिन्हा ने बताया कि सम्बंधित अधिकारियो कलेक्टर ,कमिश्रर नगर निगम, महापौर, विधायक आदि को स्थानीय निवासियों के द्वारा कई बार पत्र लिखा जा चुका है पर आज तक कोई भी कार्यवाही नहीं हुई होना दुर्भाग्यपूर्ण है ।

अज़ीम खान आप नेता ने कहा कॉलोनी में अवैध रूप से संचालित रेस्टोरेंट, कैफ्रे हाफ & होफ, नुद्र कैफे, ऊना रेस्टोरेंट एवं अवैध कमर्शियल ऑफिसेस मारती ड्राइविंग स्कूल, न्यूज १८, Prefit Gym, आदी के कारण कानून व्यवस्था प्रभावित हो रही है। लोग देर रात तक रहवासी कॉलोनी में खड़े होकर खुलेआम शराब का सेवन कर रहे है व रेस्टोरेंट एवं कैफे में खाना दिया जाता है। वर्तमान में रेस्टोरेंट, कैफे संचालित होने के कारण यातायात व्यवस्था ध्वस्त हो चुकी है यही नही इन रेस्टोरेंट में आनेवाले लोगो के द्वारा घरो के गेट के सामने गाड़ी लगा दी जाती है मना करने पर शराब के नशे में झगड़ा करने पर उतारू हो जाते है।

आप नेता वीरेंद्र पवार व विकास दास मानिकपुरी ने बताया कि शहर में लगातार अवैध रूप से संचालित रेस्टोरेंट व बार के माध्यम से देर रात तक शराब परोसी जाती है जिसको बंद करने के लिए सभी स्तर पर ज्ञापन दिए जा चुके है परंतु कार्यवाही के नाम पर सिर्फ खानापूर्ति हो रही है लेकिन बन्द नही हो पा रहे है जिसको देख लगता है शासन प्रशासन को इन सभी से मोटी रकम पहुच रही है ।

जलविहार कॉलोनी निवासियों ने बताया के मार्ग पर Spree Food Lab द्वारा हमारे कॉलोनी की तरफ दो गेट खोल दिए हैं. एवम यहाँ आने वाले रोजाना 300-400 लोग जलविहार कॉलोनी में अपनी गाड़ी पार्क करते है, जिससे कॉलोनी में रात 12 बजे तक ट्रैफिक जाम की स्तिथि बनी रहती है एवं गाड़ियों के हॉर्न का शोर सुनाई देता है।

कॉलोनी वासियो ने बताया कि रविवार एवम शनिवार के कॉलोनी के यह स्तिथि रहती है कि कॉलोनी के महिलाओ का निकलना मुश्किल हो जाता है , उन्होंने कहा कि प्रत्येक हफ्ते के 2 दिन हम सभी लॉक डाउन की स्तिथि में जिंदगी गुजरने मजबूर हो जाते है।

आज के इस धारना प्रदर्शन में मुख्य रूप से अज़ीम खान, राजा राम सिन्हा,वीरेंद्र पवार, संकल्प दुबे, अली हाफिज, शंकर सिंह, डी जे विक्की, एम एम हैदरी, मो शकील, रितेश वर्मा, नौशाद अली,राकेश राव, महिलाओ में कलावती मार्को,शशि लकड़ा, मनीषा बघेल मनदीप सिंह, अरविंद आर्य,मो काशिफ,नरेंद्र ठाकुर,विपीन तिवारी,सलमान खान,होरी धीवर के अलावा भारी संख्या में स्थानीय निवासी शामिल रहे ।