Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जल जीवन मिशन के अंतर्गत ग्राम पंचायत झिंगादोहर में नल से जल मिलना प्रारंभ

  सूरजपुर, जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला सूरजपुर के विकासखण्ड प्रतापपुर के ग्राम पंचागत झिंगादोहर में शत् प्रतिशत नल से जल सुचारू रूप से प्र...

Also Read

 


सूरजपुर, जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिला सूरजपुर के विकासखण्ड प्रतापपुर के ग्राम पंचागत झिंगादोहर में शत् प्रतिशत नल से जल सुचारू रूप से प्रारंभ कर ग्रामवासियों को शुद्ध पेयजल प्रदाय कर टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है। सूरजपुर जिले में जल जीवन मिशन के अंतर्गत जिले के विभिन्न ग्रामों में हर घर नल से जल पहुंचाने का कार्य लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग द्वारा किया जा रहा है जिसमें से जिले के विकासखण्ड प्रतापपुर के ग्राम पंचायत झिंगादोहर में लगभग 58 परिवार निवासरत है, जिसमें जल जीवन निशन के तहत 58 परिवारों में जल जीवन मिशन योजनावगंत नल कनेक्शन के माध्यम से शुद्ध पेयजल प्रदाय किया जा रहा है ।

      ग्रामीणों द्वारा बताया गया कि पूर्व में पेयजल हेतु ग्राम में स्थित कुआ, उदरी एवं अन्य ग्रामों के पेयजल स्त्रोतों से पेयजल प्राप्त किया जा रहा था जिससे आये दिन ग्रामवासियों में बिमारियों का भय बना रहता था परंतु जल जीवन मिशन के आने से ग्राम में नल के माध्यम से शुद्ध पेयजल प्राप्त हो रहा है। जिसकी जांच हेतु लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा किया जा रहा है. ग्राम पंचायत झिंगादोहर में सोलर के माध्यम से ग्राम में हर घर नल से जल प्रदाय किया जा रहा है। जिससे ग्रामवासी बहुत प्रसन्न एवं लाभान्वित नजर आये। ग्राम पंचायत झिंगादोहर के हितग्राहीयो ने बताया कि उनके घर में जल जीवन मिशन के तहत नल कनेक्शन लग जाने से उनकी समस्याएं दूर होती नजर आ रही है। लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग के द्वारा ग्राम पंचायत झिंगादोहर में शत प्रतिशत नल से जल प्रारंभ कर टेस्टिंग का कार्य किया जा रहा है।