Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फॉर्मासिस्ट पति की बेरहमी से ली थी जान

  महासमुंद : तमोरा में हुए फॉर्मासिस्ट की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. इस केस में पुलिस ने मृतक की पत्नी को ही अरेस्ट किया है. मृतक की...

Also Read

 


महासमुंद : तमोरा में हुए फॉर्मासिस्ट की हत्या का पुलिस ने खुलासा किया है. इस केस में पुलिस ने मृतक की पत्नी को ही अरेस्ट किया है. मृतक की पत्नी ने पति की हत्या के बाद पुलिस और परिजनों को गुमराह करने की कोशिश की थी.लेकिन पुलिस की जांच और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट के आधार पर आरोपी पत्नी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी पत्नी ने भी पुलिस के सामने अपना जुर्म कबूल कर लिया है.

घटना 25 सितंबर 2022 की है. थाना खल्लारी को स्थानीय चिकित्सालय से सूचना मिली की ग्राम तमोरा के रहने वाला फार्मासिस्ट रामकुमार दीवान उम्र 55 वर्ष की खल्लारी में मृत्यु हो गयी है. जिसके शरीर में गहरे चोट के निशान हैं. खल्लारी पुलिस मामले में मर्ग कायम कर जांच शुरु किया. जांच के बाद सामने आया कि आधी रात मृतक रामकुमार दीवान की पत्नी ने मोबाइल से अपने परिजनों को सूचना दिया कि मृतक रामकुमार की तबीयत खराब है. उसका शरीर अपने आप फट रहा है, खून भी निकल रहा है.

जब पड़ोसी और परिजनों नें जाकर देखा तो राम कुमार दीवान अपने घर की परछी के बिस्तर में लहूलुहान हालत में पड़ा था. जिसके बाएं गाल, बाय सीना, बाएं हाथ की कलाई, बाएं हाथ का भुजा और बाएं हाथ की हथेली में चोट थे. जिसे जिला अस्पताल महासमुंद में इलाज के लिए लाया गया. जहां डॉक्टरों नें चेककर धारदार हथियार से वार के कारण हत्या होना बताया. थाना खल्लारी ने अज्ञात आरोपी के विरुद्ध मामला कायम कर जांच विवेचना में लिया. महासमुंद पुलिस अधीक्षक ने मामले की जांच के लिए चार टीम का गठन किया.

चारों टीम मामले की तहकीकात करने जुट गयी. जिससे पुलिस टीम को मृतक की पत्नी पर संदेह होने पर पुलिस टीम नें मृतक के पत्नी से पूछताछ किया. पूछताछ पर मृतक की पत्नी गोलमोल जवाब देकर पुलिस को गुमराह करने का प्रयास करती रही. लेकिन भुनेश्वरी दिवान से पुलिस ने जब सख्ती से पूछताछ की तो उसने अपराध स्वीकार कर लिया. पूछताछ में उसने बताया कि उसकी 8 माह की पुत्री है. जब से दोनों की शादी हुई है तब से इनके बीच वाद विवाद होता रहता था. अन्य निजी कारणों को लेकर भी इनके आपस में टकराव था.

घटना वाली रात दोनों के बीच आपस में बहस बाजी हुई थी. जिससे मृतक को उसने बिस्तर में धक्का देकर गिरा दिया और बाजू कमरे में जाकर सिलाई मशीन की कैंची को लाकर जोर-जोर से सीने और गले में ताबड़तोड़ वार कर हत्या करना स्वीकार किया. कैंची को पानी से धोकर उसी कमरे में छुपा कर रख दिया. घटना को अंजाम देने के बाद इसे छुपाने के लिए भयभीत होना और अपने किए पर पश्चाताप करने लगी. तभी दूसरे कमरे में सो रहे हैं उनका नौकर गेंदु भी उठ गया. तब तक राम कुमार दीवान अचेत हो गया था. फिर भुनेश्वरी अन्य परिजनों को बुलाई और सभी को इनका शरीर फट रहा है और तबीयत खराब होने की झूठी बात फैलाई. लोगों को गुमराह किया. आरोपी भुनेश्वरी दीवान को पुलिस ने कबूलनामे के बाद गिरफ्तार कर जेल भेजा है