Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राजेंद्र साहू, जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग के अध्यक्ष बनाए गए, सहकारी संस्थाये रायपुर ने जारी किया आदेश

  रायपुर । असल बात न्यूज़।।  पंजीयक सहकारी संस्थाएं रायपुर ने राजेंद्र साहू को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग का अध्यक्ष बनाने का आदेश जारी...

Also Read

 रायपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

पंजीयक सहकारी संस्थाएं रायपुर ने राजेंद्र साहू को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक दुर्ग का अध्यक्ष बनाने का आदेश जारी कर दिया है। विभाग के द्वारा बताया गया है कि बैंक के अध्यक्ष जवाहर लाल वर्मा ने इस्तीफा दे दिया है जिसके बाद यहां यह मनोनयन किया गया है। 

पंजीयक सहकारी संस्थाएं के द्वारा जारी आदेश में बताया गया है कि बैंक की निर्वाचित कार्यकारिणी के कार्यकाल का 11 जून  2020 में अवसान हो गया है जिसके बाद बोर्ड की समस्त शक्तियां रजिस्ट्रार में निहित हो गई हैं। तत्पश्चात बैंक के क्रियाकलापों के सुचारू रूप से संचालन के लिए यहां जिला कलेक्टर दुर्ग को प्राधिकृत अधिकारी नियुक्त किया गया।इसके बाद 19 जुलाई 2021 को बैंक के बोर्ड की शक्तियों का प्रयोग करने के लिए अशासकीय व्यक्ति जवाहर लाल वर्मा को प्राधिकृत किया गया।

श्री वर्मा के इस्तीफे के बाद बोर्ड की शक्तियों का इस्तेमाल करने के लिए अब राजेंद्र साहू को प्राधिकृत किया गया है। उल्लेखनीय है कि राज्य में इस समय समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी शुरू हो गई है जिसके बाद जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के बोर्ड की जिम्मेदारियां बढ़ गई है।