Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेल्फ स्टडी से पाई बीपीएससी पीटी में सफलता

    बीपीएससी पीटी के रिजल्ट में जिले के एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने सफलता पाई है। कई अभ्यर्थियों ने शहर में ही रहकर सेल्फ स्टडी से यह ...

Also Read


 

 बीपीएससी पीटी के रिजल्ट में जिले के एक दर्जन से अधिक अभ्यर्थियों ने सफलता पाई है। कई अभ्यर्थियों ने शहर में ही रहकर सेल्फ स्टडी से यह सफलता हासिल की है। वहीं, इस बार का कटऑफ पिछली बार की अपेक्षा अधिक जाने से अभ्यर्थियों में मायूसी है।

पीटी की परीक्षा में जिले के विवेक, मयंक, रिषु, शशिरंजन, प्रिया समेत अन्य अभ्यर्थी सफल हुए हैं। इन अभ्यर्थियों ने कहा कि सामान्य में 113 कटऑफ है जो पिछली बार की अपेक्षा अधिक है। पिछली बार सीट कम होने पर भी इतना अधिक कटऑफ नहीं गया था। जनरल में 108 ही कटऑफ गया था।

परीक्षा में सफल अभ्यर्थियों ने कहा कि इतिहास, विज्ञान और करेंट अफेयर्स को ध्यान में रखते हुए तैयारी की। ये विषय अधिक स्कोरिंग वाले हैं। वहीं, बीपीएससी की तैयारी कराने वाले शिक्षकों ने कहा कि इस बार जिले का रिजल्ट पिछली बार की तुलना में कम रहा है। स्कोरिंग अधिक जाने के कारण कई अभ्यर्थियों का रिजल्ट नहीं आ पाया है।

BPSC की ओर से कैटेगरी वाइज कट ऑफ और फाइनल आंसर की जारी कर दी है। 802 पदों के लिए ली गई परीक्षा में 11607 उम्मीदवारो सफल हुए हैं।

BPSC 67th Prelims Result 2022 Result: इन स्टेप्स को फॉलो करते हुए चेक करें रिजल्ट

स्टेप 1-  सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट bpsc.bih.nic.in पर जाना होगा।

स्टेप 2-  होम पेज पर जाकर  “Results: 67th Combined (Preliminary) Competitive Re-Examination" लिंक पर क्लिक करें।

स्टेप 3-  रिजल्ट आपके स्क्रीन पर दिखाई देगा।

स्टेप 4- इसे डाउनलोड कर लीजिए।