Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विकासखंड स्तरीय छत्तीसगढ़िया ओलंपिक का खेल ग्राम पुरई में शुभारंभ,, जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेंद्र यादव व खेल सरंक्षक हर्ष साहू थे उपस्थित

  दुर्ग । असल बात न्यूज़।।  दुर्ग जिले में ग्राम पुरई में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के साथ आज विभिन्न खेल प्रतियोगिताओ का शुभारंभ हुआ। छत्तीसगढ़ स...

Also Read

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

दुर्ग जिले में ग्राम पुरई में छत्तीसगढ़िया ओलंपिक के साथ आज विभिन्न खेल प्रतियोगिताओ का शुभारंभ हुआ। छत्तीसगढ़ सरकार की परंपरागत ग्रामीण खेलों के संरक्षण संवर्धन के लिए शुरू की गई योजना के तहत ग्राम और जॉन स्तर के बाद अब विकासखंड स्तर पर इन खेल प्रतियोगिताओं का आयोजन किया जा रहा है। इसके कारण समारोह में जिला पंचायत अध्यक्ष  श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव और खेल संरक्षक हर्ष साहू स्थित थे।


 छत्तीसगढ़ शासन की परम्परागत ग्रामीण खेलो के सरंक्षण , संवर्धन के लिए छत्तीगढिया ओलम्पिक 20 22-23 का आयोजन पिछले अक्टूबर माह से पंचायत स्तर पर और ज़ोन स्तर पर संपन्न होने के बाद त्रिदिवसीय दुर्ग विकासखंड स्तरीय प्रतियोगिता खेल ग्राम पुरई में शानदार शुभारंभ जिला पंचायत अध्यक्ष शालिनी रिवेंद्र यादव एवं दुर्ग ग्रामीण विधानसभा क्षेत्र में खेल के उत्थान व खिलाड़ियों को हमेशा  प्रोत्साहित करने वाले समाजसेवी सरंक्षक हर्ष साहू की उपस्थिति में हुआ।

  राज्य सरकार के मुखिया भुपेश बघेल की सोच गांव ,गरीब ,किसान के आत्मनिर्भरता के योजनाओं के बाद भी छत्तीसगढ़ की मूल संस्कृति की पहचान के लिए छत्तीगढिया ओलंपिक खेल फुगड़ी ,पिट्ठूल ,सांखली ,गिल्ली डंडा ,कनची बांटी ,भौरा ,बिल्लस ,कब्बडी ,खो खो ,रस्सी खींच ,दौड ,लंगड़ी दौड़ जैसे खेलो का आयोजन करवाया जा रहा है जिसका जिला ,संभाग और अंतिम राज्य स्तर जनवरी माह में किया जाना है।

  विकासखंड स्तरीय छत्तीगढिया ओलंपिक 22 23 पुरई में कुल 09 ज़ोन के लगभग डेढ़ हजार से ज्यादा तीनो वर्ग के खिलाड़ी भाग ले रहे हैं।

 अतिथि उद्बोधन में शालिनी यादव ने कहा कि पूरी दुनिया भर में एकमात्र अपने ढ़ंग का अपनी परंपरा संस्कृति से जुड़ी खेल का छत्तीगढिया ओलंपिक का आयोजन किया जाना सरकार की दूरदर्शी सोच और छत्तीसगढ़ महतारी के वाज़िब सम्मान को दर्शाता है।खेल में भाग लेने वाले सभी खिलाड़ियों को राज्य स्तर पर विजयी होने की शुभकामनाएं दीं।

  अतिथि हर्ष साहू ने कहा कि यँहा की भुपेश बघेल सरकार छत्तीगढिया ओलंपिक आयोजन से मिट्टी से जुड़े खेल जिसे आज के आधुनिक दौर में बच्चों के साथ ही पालक भी भूलते जा रहे है को सहेजने और राष्ट्रीय स्तर पर स्थापित करने का काम कर रही है जिसे दुर्ग ग्रामीण के विधायक व केबिनेट मंत्री ताम्रध्वज साहू भी अग्रणी भूमिका निभा रहे हैं।

 आज के शुभारंभ अवसर पर जनपद पंचायत के अध्यक्ष देवेंद्र देशमुख ,उपाध्यक्ष झमित गायकवाड़ ,सभापति टीकेश्वरी देशमुख ,जिला पंचायत सभापति योगिता चंद्राकर ,जनपद सदस्य डोमेश्वरी देशमुख ,भाना बाई ठाकुर ,बुध्वंतीन मधुकर , पिलेश्वर साहू ,बलराम ,प्रिंसिपल देव , खेल शिक्षक गण पराजीव युवा मितान क्लब के अध्यक्ष गण ,जनपद पंचायत के मुख्यकार्यपालन अधिकारी भगत ,करारोपण अधिकारी देवी ध्रुव ,समस्त सचिव  मौजूद रहे कार्यक्रम का संचालन अशोक रिगरी द्वारा किया गया।