Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सत्येंद्र जैन के मसाज वीडियो का मामला पहुंचा कोर्ट, ईडी पर एक्शन की मांग, अदालत ने मांगा जवाब

  आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल में मसाज कराने का कथित वीडियो लीक होने के मामले ने सियासी हल्के में भूचाल ला दिया है।...

Also Read

 


आम आदमी पार्टी के नेता सत्येंद्र जैन का तिहाड़ जेल में मसाज कराने का कथित वीडियो लीक होने के मामले ने सियासी हल्के में भूचाल ला दिया है। समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक सत्येंद्र जैन की कानूनी टीम ने ईडी के खिलाफ अवमानना ​​कार्रवाई की मांग करते हुए विशेष अदालत का दरवाजा खटखटाया है। सत्येंद्र जैन की टीम ने आरोप लगाया गया है कि ईडी ने अदालत में हलफनामे देने के बावजूद सीसीटीवी वीडियो को लीक कर दिया। अब इस मामले में विशेष न्यायाधीश विकास ढुल ने ईडी को नोटिस जारी कर जवाब तलब किया है। मामले की सुनवाई 21 नवंबर को निर्धारित की गई है। 

वहीं दिल्ली भाजपा नेता ने सत्येंद्र जैन को केजरीवाल का 'कलेक्शन एजेंट' बताते हुए कहा कि यह बहुत ही चौंकाने वाली बात है कि केजरीवाल जैन के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। दिल्ली भाजपा ने सत्येंद्र जैन को केजरीवाल का 'कलेक्शन एजेंट' करार देते हुए सवाल उठाया है कि केजरीवाल आरोपी सत्येंद्र जैन के खिलाफ कार्रवाई क्यों नहीं कर रहे हैं। सनद रहे धनशोधन के आरोप में पांच महीने से अधिक समय तक जेल में रहने के बावजूद केजरीवाल की अगुवाई वाली आम आदमी पार्टी की सरकार ने सत्येंद्र जैन को मंत्री पद से नहीं हटाया है।

भाजपा का कहना है कि अरविंद केजरीवाल भी इस मामले में शामिल हैं। इसलिए ही वह जैन को जेल में वीवीआईपी सुविधाएं मुहैया करा रहे हैं। भाजपा प्रवक्ता गौरव भाटिया ने कहा आम आदमी पार्टी 'स्पा और मसाज पार्टी' बन गई है। जैन जेल के नियमों की धज्जियां उड़ा रहे हैं और केजरीवाल ने पूरे प्रकरण पर आंखे मूंद ली है। जेल में इस तरह कही वीवीआईपी संस्कृति लोकतंत्र के लिए खतरनाक है। सत्येंद्र जैन के जेल की कोठरी में आगंतुकों से मिलना दर्शाता है कि सबूतों से छेड़छाड़ करने की कोशिशें की जा रही है। 

वहीं आम आदमी पार्टी ने पलटवार करते हुए कहा है कि भाजपा एमसीडी और गुजरात दोनों चुनाव हार रही है, इसलिए ओछी राजनीति पर उतर आई है। दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि जैन को रीढ़ की हड्डी में चोट के कारण फिजियोथेरैपी की सलाह दी गई थी, लेकिन भाजपा उनकी बीमारी का मजाक बनाकर घटिया राजनीति कर रही है। भाजपा मुद्दों की राजनीति पर हारने के चलते ऐसी नीचता पर उतर आई है। 

दिल्ली का कारागार विभाग दिल्ली सरकार के अधीन आता है। इस वजह से विपक्षी दल आम आदमी पार्टी पर सीधे सवाल उठा रहे हैं। वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि सत्येंद्र जैन तिहाड़ जेल में बिस्तर पर लेटे अपने पैरों की मालिश करा रहे हैं। ईडी ने 30 मई को सत्येंद्र जैन एवं दो अन्य को भ्रष्टाचार निवारण कानून के तहत 2017 में सीबीआई की ओर से दर्ज की गई प्राथमिकी के आधार पर मनी लॉन्ड्रिंग केस में गिरफ्तार किया था। जैन पर कथित तौर पर उनसे जुड़ी चार कंपनियों के जरिए मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। जेल में बंद ठग सुकेश चंद्रशेखर ने भी सत्येंद्र जैन पर जेल में सुरक्षा के लिए 10 करोड़ रुपये की वसूली के आरोप लगाए हैं।