Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

मुख्यमंत्री ने ली अधिकारियों की समीक्षा बैठक

  - जनता के कार्य समय पर पूर्ण हो   - शिकायतों का त्वरित समाधान करें अधिकारी     रायपुर, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज दल्लीराजहर...

Also Read

 


- जनता के कार्य समय पर पूर्ण हो  

- शिकायतों का त्वरित समाधान करें अधिकारी   

रायपुर,

शिकायतों का त्वरित समाधान करें अधिकारी   मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने आज दल्लीराजहरा के सिटिजन क्लब में जिलाधिकारियों की समीक्षा बैठक लेकर योजनाओं की समीक्षा की और अधिकारियों को महत्वपूर्ण निर्देश दिए । उन्होंने कहा कि अधिकारी अपने दायित्वों का कुशलतापूर्वक निर्वहन करें । जिले में शिक्षा और स्वास्थ्य की व्यवस्थाएं बेहतर हो, पंचायती राज प्रतिनिधियों को उनका अधिकार मिले ।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता की बेहतरी के लिए प्राथमिकता से कार्य करें, किसी तरह की शिकायत का अवसर न दें। उन्होंने नगर पंचायत डौंडीलोहारा में टेंडर प्रक्रिया को पारदर्शी बनाने के निर्देश दिए । सड़क दुर्घटना को रोकने बालोद मार्ग  पर जुझारा नाला के पास स्पीड ब्रेकर और संकेतक लगाने के निर्देश भी दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि शाला भवनों  का समय पर मरम्मत किया जाए इसके लिए राज्य स्तर पर 500 करोड़ रुपए जारी किए हैं ।उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिले। स्कूलों में  आधारभूत संसाधन पर्याप्त हो।

जनता के कार्य समय पर पूर्ण हो  मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा कि मध्यान्ह भोजन भी मीनू के अनुसार ही बनाएं। स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल आज छत्तीसगढ़ की पहचान बन चुकी है ,यहां गरीब बच्चों के प्रवेश में नियमों का पालन करते हुए उन्हें प्रवेश दें। मुख्यमंत्री ने कहां की लॉटरी सिस्टम से ही प्रवेश दिया जाए। अंचल में मिली शिकायतों के आधार पर अघोषित बिजली कटौती की स्थिति पर लगाम लगाने के निर्देश दिए हैं ।मुख्यमंत्री ने कहा कि अधिकारी आम जनता  के कार्यों को प्राथमिकता से करें। स्थानीय नगर पालिका प्रशासन को नगर में  आवश्यक साफ सफाई करने के निर्देश दिए गए।  उन्होंने कहा कि जो कार्य जनता की आवश्यकता को पूर्ण करें ,उसे समय पर पूर्ण करें। 

इस अवसर पर महिला एवं बाल विकास मंत्री श्रीमती अनिला भेंड़िया, । मुख्यमंत्री के सचिव श्री अंकित आनंद, कमिश्नर श्री महादेव कांवरे, कलेक्टर श्री गौरव सिंह एवं जिला अधिकारी मौजूद थे। ।