Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

अंडर ब्रिज शुरू करने को लेकर प्रदर्शन के मामले में अनुभाग अभियंता ने प्रदर्शनकारियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने लिखा पत्र, मामले में शहर में राजनीति और गर्माने की संभावना

  दुर्ग । असल बात न्यूज़।।  दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ठ अनुभाग अभियंता कार्य ने निर्माणाधीन रायपुर नाका रेलवे अंडर ब्रिज को शुरू करने ...

Also Read

 दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के वरिष्ठ अनुभाग अभियंता कार्य ने निर्माणाधीन रायपुर नाका रेलवे अंडर ब्रिज को शुरू करने के लिए प्रदर्शन के मामले में भविष्य में इस तरह की घटना की पुनरावृति को रोकने के लिए समुचित वैधानिक कार्रवाई करने आरपीएफ दुर्ग को पत्र लिखा है।इस पत्र में नामजद शिकायत की गई है तथा कहा गया है कि उक्त लोगों के द्वारा शासकीय कार्य में बाधा डालते हुए पुलिस कर्मियों के साथ मारपीट की गई तथा शासकीय संपत्ति को नुकसान पहुंचा गया है। प्रदर्शनकारियों के इस तरह के कृत्य से अंडरब्रिज में काम करने वाले मजदूर, ठेकेदार तथा शासकीय कर्मचारियो  में दहशत व्याप्त है।इस पत्र के लिखे जाने के बाद लग रहा है कि अंडरब्रिज को खोलने के मामले पर राजनीति और गरमाने जा रही है। 

रेलवे के द्वारा दुर्ग शहर में रायपुर नाका तथा सिकोला भाठा रेलवे क्रॉसिंग पर अंडर ब्रिज बनाया जा रहा है।इस अंडर ब्रिज के निर्माण का कार्य पिछले कई वर्षों से चल रहा है तथा इसे आम जनता के लिए अब तक शुरू नहीं किया गया है। अंडर ब्रिज के निर्माण के चलते रेलवे क्रॉसिंग को बंद कर दिया गया है जिससे स्थानीय लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।जानकारी के अनुसार रायपुर नाका अंडर ब्रिज को ढाई साल पहले अप्रैल 2020 में बनकर तैयार हो जाना था। लेकिन 7.2 करोड़ रुपए की लागत से बन रहे यह ब्रिज  समय पर नहीं बन सका। मार्च 2019 मार्च में इसका निर्माण शुरू हुआ था। 

 इसी अंडर ब्रिज को शुरू करने की मांग को लेकर शहर में कल भारी प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शनकरियों के द्वारा इस दौरान अंडर ब्रिज को तत्काल शुरू करने की मांग की गई। प्रदर्शन के दौरान प्रदर्शनकारियों और स्थानीय प्रशासन के लोगों के बीच जमकर तनातनी की स्थिति निर्मित रही। इन अंडर ब्रिज को आम जनता के लिए शुरू करने के मुद्दे पर रेलवे प्रशासन का अभी क्या रूख है ? यह स्पष्ट नहीं हो सका है लेकिन रेलवे प्रशासन की ओर से प्रदर्शनकारियों के खिलाफ वैधानिक कार्रवाई करने के लिए पत्र लिखा गया है। 

अनुभाग अभियंता के द्वारा लिखे गए पत्र में नामजद शिकायत करते हुए प्रदर्शनकारियों के द्वारा पुलिस कर्मियों के साथ धक्का-मुक्की कर चोट पहुंचाने, बैरिकेडिंग तोड़ने, शासकीय कार्य में बाधा पहुंचाने, निर्माणाधीन रोड अंडर ब्रिज में प्रवेश करने की शिकायत की गई है। पत्र में यह भी शिकायत की गई है कि प्रदर्शनकारियों के द्वारा उग्र होकर रोड अंडर ब्रिज की सुरक्षा में लगाए गए दो लेयर की बैरिकेडिंग और वहां रखी गई कुर्सियों को बलपूर्वक तोड़ दिया गया और अंडरब्रिज में घुसने की कोशिश की गई। सिंधिया नगर छोर प्रवेश द्वार के समीप शासन प्रशासन और पुलिस अधिकारियों के द्वारा प्रदर्शनकारियों को बातचीत कर समझाने की कोशिश की गई लेकिन वे सब नहीं माने।