बिलासपुर : सूदखोरों से तंग आकर की सुसाइड

 



छत्तीसगढ़ : बिलासपुर में युवक के सुसाइड करने से पहले का एक VIDEO सामने आया है। इसमें युवक ने दो सूदखोरों की प्रताड़ना से तंग आकर फांसी लगाकर आत्महत्या करने की बात कही है। युवक ने कहा कि वह शराब पीता है, जिसका फायदा उठाकर सूदखोर उसे 500 सौ रुपए का शराब पिलाकर 10 हजार रुपए वसूलता था और एक हजार रुपए का सट्‌टा खिलने पर 10 हजार रुपए लेता था। छह माह पहले युवक ने एक लाख रुपए लिया था, जिसके बदले उससे जमीन बिकवा कर 7 लाख 35 हजार रुपए वसूल लिया गया। युवक के आत्महत्या के इस केस में पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। मामला तोरवा थाना क्षेत्र का है।

तोरवा क्षेत्र के दोमुहानी में रहने वाले टीकम निषाद पिता बुद्रु निषाद (35) रोजी मजदूरी करता था। बुधवार की सुबह उसने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। परिजनों ने उसके शव को फंदे से लटकते देखा और फिर पुलिस को जानकारी दी। सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। प्रारंभिक जांच के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर, परिजनों की ओर से एक VIDEO भी वायरल किया जा रहा है, जिसे युवक ने अपनी मौत से पहले मोबाइल में बनाया था।

VIDEO वायरल होते ही केस दर्ज कर पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार किया है।

युवक के आत्महत्या से पहले का यह VIDEO सोशल मीडिया में तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमें युवक बोल रहा है कि हां, सर प्लीज आपसे रिक्वेस्ट है कि मैं आत्महत्या करना चाह रहा हूं, मुझे दो आदमी इतना प्रताड़ित कर रहे हैं कि मैं आत्महत्या कर रहा हूं। क्या बताऊं मुझे बताने में शर्मिंदा लग रहा है। मैं शराब पीने वाला आदमी हूं, शराब पीता हूं, उनसे सुबह 500 रुपए लेता हूं तो दूसरे दिन मुकेश धीरज 10 हजार रुपए लेता है। दूसरा युवक दीपक धीरज का बेटा भुंडूल हजार रुपए का सट्‌टा खिलाकर 10 हजार रुपए लेता था। दोनों लोग मुझे प्रताड़ित किए हैं। दोनों ने मुझे 6 माह पहले एक लाख दिए थे, जिसके बदले जमीन बेचकर 7 लाख 35 हजार दिया हूं, तब भी उन्हें संतुष्टि नहीं है। उनकी प्रताड़ना से तंग आकर आत्महत्या कर रहा हूं।
TI फैजूल शाह ने बताया कि मृतक के पास से सुसाइड नोट बरामद किया, जिसमें उसने लिखा है कि मुकेश धीरज और अभिषेक उर्फ भुंडुल धीरज से दो लाख रुपए उधार लिया था। दोनों लोग रकम वापस करने के लिए दबाव बनाया जा रहा था। गवाहों के बयान और सुसाइड नोट के आधार पर केस दर्ज कर दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।