रिसाली धनोरा रेल फाटक के घंटों बंद रहने से यात्रियों को भारी परेशानी

 दुर्ग,भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

        00  स्थानीय संवाददाता

रिसाली धनोरा रेल फाटक को ट्रेन आने के काफी पहले बंद कर दिया जाता है और ट्रेन जाने के देर बाद खोला जाता है। इससे स्थानीय रहवासियों  को आने-जाने में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है और उन में रेल प्रशासन के प्रति नाराजगी बढ़ती जा रही है। आज दोपहर में भी एक मालगाड़ी को पास करने के लिए इस फाटक को लगभग आधे घंटे बंद कर दिया गया। पीड़ित यात्रियों ने वही अपनी समस्या दर्ज कराई है। बताया जा रहा है कि यह, रोज कई बार होने वाली घटना है और इससे यात्रियों को बार-बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

उल्लेखनीय है कि धनोरा, बोरसी रिसाली, रूआबांधा इलाकों में लगातार नई कालोनियां विकसित हो रही हैं और यहां आबादी बढ़ती जा रही है। इससे रिसाली धनोरा रेल फाटक पर भी यात्रियों की भीड़ लगातार बढ़ती जा रही है। यहां रेल प्रशासन पुराने ढर्रे पर काम कर रहा है। कोई भी ट्रेन आने के लगभग आधे घंटे पहले फाटक बंद कर दिया जाता है। इस दौरान फाटक बंद होने से फंस जाने वाले यात्रियों को अपने गुस्से को निकल कर आ जाना पड़ता है। बार-बार शिकायतों के बावजूद रेल प्रशासन के द्वारा इस समस्या के निराकरण के लिए कोई काम नहीं किया गया है, कोई कदम नहीं उठाया गया है। 

इस फाटक से स्कूली बच्चे भी आना-जाना करते हैं। स्कूल जाने और छूटने के समय जब फाटक काफी देर तक बंद रह जाता है तो स्कूली बच्चों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। यहां आस-पास बहुत सारे भिलाई इस्पात संयंत्र के कर्मचारी के भी  निवासी है। वे भी फाटक बंद होने पर फंस जाते हैं और ड्यूटी पहुंचने में लेट होते हैं।

बताया जाता है कि यहां तैनात गेटकीपर को ट्रेन आने की सही सूचना नहीं मिल पाती। उसे काफी पहले सूचना मिलती है कि ट्रेन जाने वाली है तभी वह गेट बंद कर देता है। इस दौरान ट्रेन काफी दूर रहती है जिससे फाटक काफी देर बंद रह जाता है। रेलवे धनौरा फाटक पर पहले अधिक भीड़ नहीं रहती थी तब फाटक के घंटों बंद रहने से कोई शिकायत नहीं करता था। लेकिन अब आसपास आबादी बढ़ने से भीड़ इतनी अधिक बढ़ गई है कि फाटक बंद होने पर सैकड़ों लोग जाम में फंस जाते हैं।




रेल प्रशासन के द्वारा भी अब अधिकतम सुविधाओं और तकनीक को अपनाया जा रहा है। आम यात्रियों को परेशानी ना हो इसलिए प्रत्येक रेलवे क्रॉसिंग के पास अंडरब्रिज और  ओवरवेज बनाने का काम प्रत्येक तेजी से पूरा किया जा रहा है। लेकिन दुर्ग शहर में अभी भी लगभग प्रत्येक रेलवे क्रॉसिंग पर आम यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। 

असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............


असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता