Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारतीय जल क्षेत्र से 40 किलोग्राम ड्रग्स लेकर जा रही पाकिस्तान की नाव पकड़ी गई

  भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस, गुजरात की कार्रवाई, पकड़े गए ड्रग्स की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये  नई दिल्ली। असल बात न्यूज़।।  भारतीय जल क्षेत...

Also Read

 

भारतीय तटरक्षक बल और एटीएस, गुजरात की कार्रवाई, पकड़े गए ड्रग्स की कीमत लगभग 200 करोड़ रुपये 

नई दिल्ली।
असल बात न्यूज़।। 
भारतीय जल क्षेत्र से ड्रग्स लेकर जा रही पाकिस्तान की एक नाव पकड़ी है। ना में लगभग 40 किलोग्राम ड्रग्स लदे होने का पता चला है जिसकी कीमत लगभग 200 करोड़ रुपए की आंकी गई है। इस नाव को पकड़ने की कोशिश की गई तो उसमें सवार लोगों ने उसे भगाने की कोशिश की।भारतीय तटरक्षक बल (आईसीजी) और एटीएस, गुजरात ने संयुक्त रूप से उक्त कार्रवाई की है। फिलहाल नाव कोआगे की संयुक्त जांच के लिए  जखाउ लाया जा रहा है। यह आशंका जताई जा रही है कि उक्त ड्रग्स को भारत लाया जा सकता था। और इस खेप को पकड़े जाने से ड्रग्स की तस्करी के बड़े मामले का खुलासा हो सकता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार उक्त पाकिस्तानी नाव को  चालक दल के छह सदस्यों के  साथ  भारतीय जल क्षेत्र में पकड़ा गया है। पाकिस्तान में भीषण बाढ़ से जूझ रहा है लेकिन ऐसी तस्करी रुकी नहीं है। वह नाव 200 करोड़ रुपये मूल्य की लगभग 40 किलोग्राम ड्रग्स ले जा रही थी। 13-14 सितंबर, 2022 की मध्यरात्रि को, ICG ने, ATS गुजरात द्वारा खुफिया सूचनाओं के आधार पर, रणनीतिक रूप से अंतर्राष्ट्रीय समुद्री सीमा रेखा (IMBL) में  जहाजों के दो तेज़ इंटरसेप्टर वर्ग - C-408 और C-454 - को क्षेत्र में गश्त के लिए तैनात किया गया।  भारतीय जलक्षेत्र में इसी दौरान एक पाकिस्तानी नाव को  संदिग्ध रूप से चलते हुए देखा गया, जो कि काल्पनिक IMBL के अंदर पांच समुद्री मील और जखाउ से 40 समुद्री मील की दूरी पर था।
 चुनौती दिए जाने पर,वह पाकिस्तानी नाव एक खेप पर चढ़ गई और टालमटोल करने लगी। उबड़-खाबड़ समुद्रों को पार करते हुए, ICG जहाजों ने नाव को रोक लिया और उसे पकड़ लिया। आगे की संयुक्त जांच के लिए नाव को जखाउ लाया जा रहा है। पिछले एक साल में आईसीजी और एटीएस, गुजरात द्वारा यह पांचवां संयुक्त अभियान है। 



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता