अमानतुल्लाह खान का करीबी कौसर आलम गिरफ्तार

 


नई दिल्ली. आप विधायक और दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष अमानतुल्लाह खान के करीबी कौसर आलम को गिरफ्तार किया गया है। बता दें कि छापेमारी के दौरान कौसर के घर से हथियार और कैश बरामद हुए थे। इसके बाद बुधवार को तेलंगाना से दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया।

अमानतुल्लाह खान की गिरफ्तारी के बाद जांच टीम को कौशर आलम सिद्दीकी के बारे में बड़ी जानकारियां मिली। कौशर आलम को अमानतुल्लाह का बैगमैन (गलत कामों के लिए पैसा इकट्ठा करने वाला) माना जा रहा है। दोनों के बीच काफी समय से गहरे संबंध हैं। साथ ही दोनों के बीच लेन-देन का भी पता चला है।  

शनिवार को एसीबी की टीम ने अमानतुल्लाह के करीबी कौशर आलम सिद्दीकी के घर छापा मारा था।  इस दौरान 12 लाख कैश और एक बिना लाइसेंस की पिस्टल, कारतूस बरामद हुए। हालांकि, कौशर आलम फरार था। उसकी तलाश के बाद आज उसे गिरफ्तार किया गया है।  बता दें कि एसीबी की टीम अमानतुल्लाह खान के खिलाफ वक्फ बोर्ड में गड़बड़ियों के मामले में जांच कर रही है।

वहीं, शुक्रवार को एसीबी ने शुक्रवार को अमानतुल्लाह को गिरफ्तार किया। अमानतुल्लाह को चार दिन की हिरासत में भेजा गया है। आरोप लगाया गया है कि अमानतुल्ला खान ने दिल्ली वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष के रूप में काम करते हुए सभी मानदंडों और सरकारी दिशानिर्देशों का उल्लंघन करते हुए 32 व्यक्तियों को अवैध रूप से भर्ती किया। उन पर भ्रष्टाचार और पक्षपात करने का आरोप लगाया गया।