Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

सेंट थॉमस महाविद्यालय में हिंदी दिवस पर राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन

भिलाई। असल बात न्यूज़।।   हिंदी दिवस के उपलक्ष में सेंट थॉमस महाविद्यालय में एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्...

Also Read

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

 हिंदी दिवस के उपलक्ष में सेंट थॉमस महाविद्यालय में एक दिवसीय राष्ट्रीय संगोष्ठी का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का प्रारंभ महाविद्यालय प्रार्थना एवं स्वागत भाषण से किया गया।जिसकी अगुवाई महाविद्यालय के प्राध्यापक ने  संतोष यादव  द्वारा किया। महाविद्यालय के प्राचार्य डॉक्टर एमजी रोईमोन  ने हिंदी दिवस के उपलक्ष में बहुत ही सुंदर कविता की प्रस्तुति दी। एवं हिंदी के महत्व को बताया ।

आइक्यूएसी कोऑर्डिनेटर डॉ देबजानी मुखर्जी ने हिंदी दिवस के उपलक्ष में कहा की यह सिर्फ एक औपचारिक ही नहीं परंतु हर दिन इसे छात्रों के समक्ष रखना होगा ।कार्यक्रम हिंदी दिवस के उपलक्ष में वक्ता महोदय डॉ टिकेश्वर जंघेल ने हिंदी के स्वरूप एवं आजादी के पहले एवं आजादी के बाद हर दशक मे  हिंदी के स्वरूप को हमारे समक्ष रखा ।वक्ता महोदय  श्रीमती बरनाली राय ने हिंदी के स्वरूप को बताया  । उन्होंने कहा हिंदी सरल स्पष्ट एवं संपर्क की भाषा है वक्ता महोदय सुश्री सुराधा कचछप आपने हिंदी भाषा के बारे में कहा हिंदी हमारे अंदर बस्ती है उन्होंने बताया हिंदी को राष्ट्रभाषा का दर्जा कब प्राप्त हुआ और हिंदी के इतिहास के बारे में जानकारी दी ।  महाविद्यालय के छात्र सुमीत तिर्की  ने हिंदी दिवस पर सुंदर कविता की प्रस्तुति दी ।धन्यवाद ज्ञापन महाविद्यालय के छात्र  प्रदीप तिर्की ने किया । तकनीकी सहायक के रूप में चंदन डेकाटे रहे । कार्यक्रम की संयोजिका एवं कार्यक्रम संचालन डॉ रुपा त्रीवास्तव द्वारा किया गया ।