अध्यक्ष पद के लिए दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं लड़ेंगे, लड़वाएंगे


 

 कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए चुनाव से दिग्विजय सिंह ने अपना नाम वापस लेने का फैसला किया है. मल्लिकार्जुन खड़गे के चुनाव में उतरने के बाद दिग्विजय सिंह ने चुनाव से अपना नाम वापस ले लिया है. वहीं, कांग्रेस नेता शशि थरूर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि वो आज दोपहर कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए नामांकन पर्चा भरेंगे. बता दें कि बीते गुरुवार राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत ने अध्यक्ष पद पर चुनाव ना लड़ने का बयान दिया, वहीं वरिष्ठ नेता मल्लिकार्जुन खड़गे अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भरना लगभग तय माना जा रहा है.

मल्लिकार्जुन खड़गे के प्रस्तावक बनेंगे दिग्विजय सिंह

कांग्रेस अध्यक्ष पद का चुनाव इस बार दिलचस्प होने की उम्मीद है. जहां एक ओर गांधी परिवार ने इस चुनाव से किनारा कर लिया है, वहीं अध्यक्ष पद के लिए कई बड़े नेताओं ने नामांकन करने की बात कही. शशि थरूर और मल्लिकार्जुन खड़गे दोनों के इस चुनाव में आ जाने से अध्यक्ष पद का रास्ता किसी के लिए आसान नहीं है. दिग्विजय सिंह ने अपना नाम वापस लेने की जानकारी देते हुए कहा कि मैं कांग्रेस का वफादार सिपाही हूं और मल्लिकार्जुन खड़गे मेरे नेता है. इसलिए मैं मल्लिकार्जुन खड़गे का प्रस्तावक बनूंगा.

पहले पता होता तो पर्चा भी नहीं खरीदता

दिग्विजय सिंह ने कहा कि मैंने कल खड़गे से मुलाकात की थी. इस मुलाकात में मैंने उनसे पूछा कि अगर वो अध्यक्ष पद के लिए नामांकन कर रहे है तो वो अपना नाम वापस ले रहे है. साथ ही उन्होंने कहा कि अगर मुझे पता होता कि खड़गे चुनाव लड़ेंगे तो वो पर्चा भी नहीं खरीदते. आगे उन्होंने कहा कि मुझे मीडिया से यह जानकारी मिली कि खड़गे भी चुनाव लड़ने वाले है. इसलिए मैं आज उनसे मिला और जानकारी ली. जानकारी मिलने के बाद मैंने तय किया है कि मैं उनसे मुकाबला नहीं उनका समर्थन करूंगा. इसलिए मैं उनका प्रस्तावक बनूंगा.