हेरिटेज स्कूल की छात्राओं का किया सम्मान बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की टीम में

 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

 भारतीय जनता पार्टी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के जन्मदिवस को 17 सितंबर से 2 अक्टूबर तक सेवा पखवाड़ा मनाने की कड़ी  में बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की टीम के द्वारा  हेरिटेज इंटरनेशनल स्कूल की मेघावी छात्राओं का  सम्मान किया गया।

 कार्यक्रम में प्रदेश कार्यसमिति सदस्य जिला प्रभारी अजय तिवारी ने स्कूल के छात्र छात्राओं को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के ड्रीम प्रोजेक्ट बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ को प्रारंभ करने के संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि 2016 में प्रारंभ इस अभियान के परिणाम अब आना शुरू हो गए हैं। बेटे और बेटियों में जो अंतर था उसमें  कमी आने लगी है और बेटियों को शिक्षा की ओर एवं विभिन्न आयामों में उत्कृष्ट स्थान पर देखा जा रहा है। जिला संयोजिका अलका बाघमार ने सभी बालिकाओं को बधाई देते हुए उज्जवल भविष्य की शुभकामनाएं दी। संस्था के संचालक बृज मोहन उपाध्याय  ने बताया कि किस प्रकार हमारे संस्था की छात्र-छात्राएं भारतीय संस्कृति को ध्यान में रखते हुए स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रही हैं

इस अवसर पर 12वीं कक्षा की रागिनी शर्मा 88% प्रथम  चाहत छाबड़ा 87% द्वितीय  एवं शिखा यादव 80% तृतीय को व दसवीं कक्षा में अलाइका फिलीप 87%  प्रथम  मलका कौर धुन्ना 84% द्वितीय  एवं साक्षी ठाकरे 78% तृतीय  को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया गया इस अवसर पर बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ की जिला सह संयोजक राहुल पंडित सुधा सिंह मीडिया प्रभारी नारायण दत्त तिवारी एवं संस्था की प्राचार्य मनप्रीत फूल माली रचना निगम उमाकांत मिश्रा  डेनियल मैडम के साथ श्री शिवाजी सिंह विशेष रुप से उपस्थित थे ।