Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राजस्थान हाईकोर्ट में 2756 पदों पर निकली भर्ती, उम्मीदवार 22 सितंबर तक करें आवेदन

  राजस्थान हाईकोर्ट ने कुछ समय पहले 2756 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टें...

Also Read

 


राजस्थान हाईकोर्ट ने कुछ समय पहले 2756 पदों पर भर्ती निकाली है। इस भर्ती प्रक्रिया के जरिये जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट, जूनियर असिस्टेंट और क्लर्क ग्रेड टू के खाली पदों को भरा जाएगा। इन पदों को भरने के लिए आवेदन प्रक्रिया जारी है। आवेदन करने की लास्ट डेट 22 सितंबर 2022 है। आवेदन करने वाले कैंडिडेट्स को ऑफिशियल वेबसाइट hcraj.nic.in पर विजिट करना होगा।

वैकेंसी डिटेल्स

पद का नाम पदों की संख्या
क्लर्क 2058
जूनियर ज्यूडीशियल असिस्टेंट 320
जूनियर असिस्टेंट 378
कुल पदों की संख्या 2756

योग्यता

राजस्थान हाईकोर्ट भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए कैंडिडेट्स के पास किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। साथ ही कंप्यूटर की जानकारी जरूरी है।

सिलेक्शन प्रोसेस

कैंडिडेट्स का सिलेक्शन रिटन एग्जाम के​​​ माध्यम से किया जाएगा। इस एग्जाम के लिए तारीखों की जानकारी अलग से नोटिफिकेशन जारी करके दी जाएगी।

सैलरी

राजस्थान हाईकोर्ट में भर्ती के लिए सिलेक्टेड कैंडिडेट्स को दो महीने के ट्रेनिंग पीरियड पर रहना होगा। इस दौरान उन्हें 14,600 रुपए प्रति महीने सैलरी दी जाएगी। इसके बाद 20,800 रुपए से लेकर 65900 रुपए के बीच सैलरी रहेगी।