Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जिला पुलिस अधीक्षक अपनी टीम लेकर पहुंच रहे हैं जनता के बीच, सुरक्षा अपनाने कर रहे हैं आम लोगों को जागरूक, नए प्रयासों से पुलिस का आम जनता पर विश्वास बढ़ने की उम्मीद

  0आदतन अपराधियों की निगरानी एवं गुंडा बदमाशो की खुलेगी फाइल  0 देर रात सड़क पर निकल कर यात्रियों की आकस्मिक चेकिंग *पुलिस अधीक्षक दुर्ग द्व...

Also Read

 

0आदतन अपराधियों की निगरानी एवं गुंडा बदमाशो की खुलेगी फाइल 

0 देर रात सड़क पर निकल कर यात्रियों की आकस्मिक चेकिंग

*पुलिस अधीक्षक दुर्ग द्वारा पद्मनाभपुर चौकी का आकस्मिक निरीक्षण

*पेंडिंग अपराध शिकायत मर्ग आदि को लेकर दिये कड़े निर्देश

*जेल तिराहे में यातायात को लेकर किया जागरूकता अभियान

*20अधिक स्पीड बाईकर्स पर हुई कार्यवाही 

*500 से अधिक वाहन एवं परिवार वालों को  सीट बेल्ट व हेलमेट पहनने की समझाईस

*फ़ैमिली वालों को दुर्ग पुलिस व पुलिस अधीक्षक का यह रूप आया पसन्द

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

पुलिस प्रशासन का महत्वपूर्ण काम कानून व्यवस्था बनाए रखना तथा अपराधियों को नियंत्रित करना है। आम तौर पर पुलिस को ऐसी कामों के लिए जाना जाता है तथा जब कभी बुराइयां होती तो भी इसी कामों के लिए होती है। पुलिस प्रशासन के द्वारा  इसके साथ लोगों को विधि, सामाजिक सुरक्षा के प्रति जागरूक करने के लिए काम किया जाता है। इसे हमेशा सेकेंडरी कार्य का दर्जा दिया गया है लेकिन जिस कप्तान के नेतृत्व में ये काम होते हैं उन्हें वाहवाही भी मिलती है। दुर्ग जिले के नए पुलिस कप्तान डॉ अभिषेक पल्लव जिले में लोगों को शराब पीकर वाहन नहीं चलाने, हेलमेट पहनने के जैसे वर्क करने के साथ गुंडा, बदमाशों की नियमित चेकिंग करने का काम शुरू करते नजर आ रहे हैं। वे थानों-चौकियों का आकस्मिक निरीक्षण कर रहे हैं जिससे उम्मीद की जा रही कि पुलिस प्रशासन के कामकाज में अपेक्षाकृत कसावट आएगी। उन्होंने जिस तरह से रात्रि चेकिंग शुरू की है उससे देर रात तक घूमने वाले जनसामान्य के मन में भी डर पैदा हो रहा है।

             पुलिस अधीक्षक दुर्ग द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग के साथ चौकी पदमनाभपुर का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। उन्होंने, चौकी में लंबित मर्ग ,अपराध  व शिकायतो की समीक्षा की।  लंबित मर्ग, अपराध, शिकायतों का जल्द से जल्द निवारण करने का निर्देश दिया गया।  लघु अधिनियम के तहत आबकारी सट्टा जुआ एवं एनडीपीएस एक्ट के तहत अधिक से अधिक कार्यवाही करने  तथा चौकी क्षेत्र के संदिग्ध व अपराधिक प्रवृत्ति के व्यक्ति के विरुद्ध अधिक से अधिक प्रतिबंधात्मक कार्यवाही और चौकी के अंतर्गत निगरानी गुंडा बदमाशों की लगातार चेकिंग व परेड कार्यवाही करने का भी निर्देश दिया गया है।  

इस दौरान  नव पदस्थ चौकी प्रभारी एवं चौकी के समस्त विवेचक  उपस्थित थे।चौकी के निरीक्षण के बाद जिला पुलिस अधीक्षक महोदय ,अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर एवं नगर पुलिस अधीक्षक दुर्ग तथा चौकी के स्टाफ ने वहां पैदल फ़्लैग मार्च किया गया इससे आपराधिक तत्वों में ख़ौफ़ एवं आमजन में सुरक्षा का संदेश देने व विज़ूअल पुलिसिंग का उदाहरण पेश करने की कोशिश की गई।

 ट्रैफ़िक के अधिकारियों व जवानो के साथ जेल तिराहा में पैदल मार्च करते हुए  वहां आने जाने वाले सभी वाहनो की रात्रि ग्यारह बजे से रात्रि बारह बजे तक  चेकिंग  की गई जिसमें आज 500 से अधिक  दोपहिया यात्रियों को हेलमेट लगाने  तथा चार पहिया वाहनों चालकों को सीट बेल्ट लगाने की समझाइश दी गई l लगाकर गाड़ी चलाने वाले  20  दोपहिया वाहन सवार लोगों के ख़िलाफ़  मोटर वेहिकल ऐक्ट के तहत कार्यवाही की गई।

       


       


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता