MI ने यूएई और साउथ अफ्रीका की T20 लीग के लिए किया टीम के नाम और लोगो का ऐलान

 


 नई दिल्ली. आईपीएल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस के मालिकाना हक वाली रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड ने आज मुंबई इंडियंस की वन फैमिली में शामिल होने वाली दो नई फ्रेंचाइजी के नाम और लोगो का ऐलान किया है। यूएई की इंटरनेशनल लीग टी20 में और साउथ अफ्रीका टी20 लीग में एमआई की टीम भी खेलेगी। यूएई की टी20 लीग के लिए नाम 'एमआई एमिरेट्स' और क्रिकेट साउथ अफ्रीका टी20 लीग के लिए 'एमआई केपटाउन' टीम का नाम है। 

'एमआई एमिरेट्स' और 'एमआई केपटाउन' - इन नामों को इसलिए चुना गया है, क्योंकि इन्हीं शहरों की ये टीमें होंगी। इसी तरह मुंबई इंडियंस का नाम पड़ा था। टीमें, 'एमआई एमिरेट्स' या ध्वन्यात्मक रूप से "माई एमिरेट्स" और 'माई केपटाउन', अमीरात और केपटाउन दोनों के प्रशंसकों को समर्पित हैं। मुंबई इंडियंस की दुनियाभर की टी20 लीगों में अलग पहचान है और इसी तरह इन दोनों टीमों को भी पहचान मिलेगी। 

रिलायंस इंडस्ट्रीज की डायरेक्टर नीता अंबानी ने कहा, "'एमआई एमिरेट्स' और 'एमआई केपटाउन' का स्वागत करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है, जो हमारे वन फैमिली में सबसे नया है। हमारे लिए एमआई क्रिकेट से आगे निकल गया है। यह सपने देखने, निडर होने और जीवन में सकारात्मक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने की क्षमता का प्रतीक है। मुझे यकीन है कि MI एमिरेट्स और MI केपटाउन हमारी वैश्विक क्रिकेट विरासत को और भी अधिक ऊंचाइयों तक ले जाएंगे!"