अल्प वर्षा से जूझ रही बेरला तहसील में कृषि के लिए पानी छोड़ने और ट्रांसफार्मर चालू करने की मांग, कमिश्नर दुर्ग संभाग श्री कावरे ने किया बेमेतरा जिले के अल्प वृष्टि से प्रभावित क्षेत्रों का निरीक्षण

 

 *बंद पड़े ट्रांफार्मर को तत्काल चालू करने का दिया निर्देश - 

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

छात्रावास में इस साल पवित्र माह सावन के महीने में हर जगह अच्छी बारिश होने की खबर है लेकिन फिर भी कुछ इलाके अभी भी अल्प वर्षा से जूझ रहे हैं। बेमेतरा जिले की बेरला तहसील भी सूखे की चपेट में है।आयुक्त दुर्ग संभाग श्री महादेव कावरे  द्वारा बेमेतरा जिला अंतर्गत बेरला तहसील में अल्प वर्षा से प्रभावित क्षेत्रों का जायजा लिया। इस दौरान किसानों ने कृषि कार्य के लिए लहरों से पानी छोड़ने तथा एक गांव में ट्रांसफार्मर चालू करने की मांग सामने आएगी। संभागायुक्त श्री कावरे ने स्थानीय अधिकारियों को इन समस्याओं का तत्काल निराकरण करने का निर्देश दिया है।

 निरीक्षण के दौरान सर्वप्रथम श्री कावरे द्वारा ग्राम सोढ़ में किसान श्री कृष्णा राम साहू एवं श्री गंगाराम के खेत जाकर फ़सल देखा गया और किसानों से आ रही समस्याओं के संबंध में चर्चा की गई। जिस दौरान उपस्थित ग्रामीणों द्वारा ट्रांसफार्मर बंद होने की शिकायत की गई जिस पर श्री कावरे ने विद्युत विभाग के उपस्थित अधिकारियों को  बंद पड़े ट्रांसफार्मर को तत्काल चालू करने के निर्देश दिए, ग्रामवासियों द्वारा नहर में पानी छोड़े जाने की मांग को गई जिस पर संभागायुक्त श्री कावरे ने जल संसाधन विभाग के अधिकारियों को इस संबंध में निर्देशित किया। 

 इसके पश्चात उन्होंने ग्राम सिवार का निरीक्षण किया, वहां उन्होंने कृषक श्री नीलेश माहेश्वरी, कृषक श्री शीतल वर्मा एवं श्री रुखम साहू के खेतो का निरीक्षण किया और  उपस्थित किसानों, ग्रामीणों एवं जनप्रतिनिधि श्रीमती कविता साहू के साथ अल्प वर्षा के कारण फसल बोआई की स्थिति की जानकारी ली गई  व अल्प वर्षा से निपटने हेतु किसानों को दिशानिर्देश दिया गया । संभागायुक्त श्री कावरे द्वारा किसानों की समस्या का यथा संभव निराकरण का आश्वासन दिया गया।

  निरीक्षण के दौरान कार्यपालन निदेशक सी एस ई बी श्री जाम्बुलकर, संयुक्त संचालक कृषि श्री आर के राठौर,  अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बेरला श्री संदीप ठाकुर, तहसीलदार बेरला श्री मनोज गुप्ता सहित राजस्व विभाग, विद्युत विभाग एवं कृषि विभाग का अमला उपस्थित रहा।