स्वतंत्रता दिवस से पहले पुलिस ने दिल्ली को दहलाने की साजिश नाकाम, 2,000 जिंदा कारतूस बरामद; पुलिस ने 6 लोगों को किया गिरफ्तार

 


नई दिल्ली. स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दिल्ली पुलिस ने एक बड़ी साजिश को नाकाम किया है। पुलिस ने हथियारों और गोला-बारूद की तस्करी में कथित संलिप्तता के आरोप में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। उनके पास से 2000 जिंदा कारतूस समेत भारी मात्रा में गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। आरोपियों को दिल्ली के आनंद विहार से दो बैग कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया है। पुलिस का कना है कि मामला दर्ज कर लिया गया है और जांच जारी है।

15 अगस्त के मद्देनजर राजधानी में सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। यह कार्रवाई ऐसे समय पर की गई है जब देश में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियां जोर-शोर से चल रही हैं। पुलिस ने पेट्रोलिंग और वाहनों की जांच भी तेज कर दी है। पुलिस का कहना है कि मेट्रो स्टेशनों, रेलवे स्टेशनों, हवाई अड्डों और बाजारों सहित दिल्ली के सभी संवेदनशील स्थानों पर सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं।

10 हजार पुलिसकर्मी तैनात

अधिकारियों ने कहा कि होटल, 'पार्किंग और रेस्तरां की सघन जांच की जा रही है और किरायेदारों और नौकरों के सत्यापन का अभियान चलाया जा रहा है। विशेष पुलिस आयुक्त (कानून व्यवस्था) दीपेंद्र पाठक ने कहा, स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लाल किले और कार्यक्रम स्थल तक जाने वाले मार्गों पर विभिन्न भूमिकाओं में 10,000 से अधिक पुलिस कर्मियों को तैनात किया गया है। हमने कड़ी और फुलप्रूफ सुरक्षा व्यवस्था की हुई है।'

आतंकी संगठनों के निशाने पर है दिल्ली

खुफिया एजेंसियों ने दिल्ली में आतंकी हमलों को लेकर अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों की मानें तो आतंकी संगठन दिल्ली को दहलाने की फिराक में हैं। 15 अगस्त को लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने का निर्देश दिया है। 10 पन्नों की खुफिया रिपोर्ट में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश जैसी आतंकी संगठनों के साजिश रचने की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आईएसआई इन्हें लॉजिस्टिक मदद देकर राजधानी में धमाके करना चाहता है।