चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में मेडिकल कॉलेज रायपुर के समतुल्य ली जाएगी ट्यूशन फीस, महाविद्यालय में लाइब्रेरियन, लेब टेक्नीशियन जैसे पदो पर सीधी भर्ती का निर्देश

 *चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति गार्वन्मेंट मेडिकल कालेज की प्रबंधकारिणी समिति की बैठक

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।।

 चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय की प्रबंधकारिणी समिति की आज बैठक हुई है जिसमे बड़ा निर्णय लिया गया है।इसमें निर्णय लिया गया है कि चन्दूलाल चन्द्राकर स्मृति शासकीय चिकित्सा महाविद्यालय में मेडिकल कॉलेज रायपुर के समतुल्य ट्यूशन फीस ली जाएगी ।  वही महाविद्यालय के समस्त पहुंच मार्गो को भी दुरुस्त करने का निर्णय लिया गया है।संभागायुक्त दुर्ग संभाग महादेव कावरे ने बैठक की अध्यक्षता की। संभागायुक्त श्री कावरे ने महाविद्यालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मी, लाइब्रेरियन, लैब टेक्नीशियन की सीधी भर्ती करने का निर्देश दिया है।

  बैठक में श्री पुष्पेन्द्र मीणा कलेक्टर दुर्ग, श्री विष्णु दत्त संचालक, चिकित्सा शिक्षा, श्री पी.के पात्रा अधिष्ठाता, श्री अश्विनी देवांगन मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत दुर्ग, श्री मेश्राम मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी दुर्ग एवं अन्य अधिकारीगण उपस्थित थे। लिखनी है तो इस महाविद्यालय के छात्रों  निजी रहने के दौरान भारी फीस का बोझ उठाना पड़ रहा थ।

प्रबंधनकारिणी समिति की बैठक में चिकित्सा महाविद्यालय से संबद्ध महाविद्यालयों में चिकित्सालयीन शुल्क जैसे बाह्य रोगी पंजीयन शुल्क, विभिन्न जांच शुल्क, ऑपरेशन शुल्क इत्यादि शुल्क रायपुर चिकित्सा महाविद्यालय संबद्ध चिकित्सालय में प्रचलित दर अनुसार ही लिये जाने का निर्णय समिति द्वारा लिया गया। महाविद्यालय केे शासकीयकरण पश्चात छात्रों के ट्यूशन फीस  के संबंध मे चर्चा की बैठक में छात्रों की ट्यूशन फीस के निर्धारण के संबंध में पं. जे.एन.एम. मेडिकल कॉलेज रायपुर में लिये जाने वाले ट्यूशन फीस के समतुल्य फीस लिए जाने के प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

*सभी आवागमन का मार्ग हो सुविधाजनक

संभागायुक्त श्री कावरे ने उपस्थित अधिकारियों को निर्देशित किया कि महाविद्यालय पहुँचने वाले समस्त मार्ग, संस्था के मुख्य एवं अन्य गेट के निर्माण, इन्टर्नस हॉस्टल, ऑडिटोरियम एवं परिसर में अन्य निर्माण कार्य के लिए महाविद्यालयीन अधिकारी एवं लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों को सम्मिलित रूप से परीक्षण कर विस्तृत कार्ययोजना बनाने का निर्णय लिया गया।

*कर्मचारियों के भर्ती की कार्यवाही करे प्रारंभ:-*

संभागायुक्त श्री कावरे ने संस्था में तृतीय एवं चतुर्थ वर्ग के कर्मचारी, लाइब्रेरियन, लेब टेक्नीशियन जैसे पदो पर जिनमें शासन से अनुमति प्रदान की जा चुकी है ऐसे पदो पर सीधी भर्ती की कार्यवाही प्रारंभ किए जाने हेतु निर्देशित किया।

महाविद्यालय के मुख्य मार्ग एवं आस-पास अनाधिकृत रूप से किए गए कब्जे को हटाने के संबंध में उपस्थित तहसीलदार श्री प्रकाश सोनी को तत्काल कार्यवाही किए जाने के स्पष्ट निर्देश दिए गए। 

संस्था द्वारा महाविद्यालय के विस्तार जैसे कैन्सर चिकितसा भवन, ट्रामा यूनिट, बर्न वार्ड, सुपर स्पेशियलिटी केन्द्र आदि हेतु भूमि की आवश्यकता से अवगत कराया गया, जिस पर समिति द्वारा शासकीय भूमि के हस्तांतरण की प्रक्रिया प्रारंभ किए जाने का निर्णय लिया गया। संस्था में विभिन्न उपकरणो जैसे एम.आर.आई एवं सी.टी. स्कैन मशीन की स्थापना शासकीय मद एवं सी.एस.आर मद से किए जाने के प्रस्ताव पर चर्चा की गइ। 

संस्था में अतिरिक्त ट्रान्सफार्मर, अतिरित फीडर की आवश्यकता एवं प्रस्ताव पर चर्चा की गई साथ ही संस्था से निकलने वाले कचरे के निपटान के लिए नगर निगम के माध्यम से समाधान किए जाने के निर्देश दिए गए। संस्था के पूर्व प्रबंधन से प्राप्त वाहनो को मरम्मत कराए जाने का निर्णय समिति के पदाधिकारियों द्वारा निर्णय लिया गया।