उदयपुर घटना के बाद देश के कई संत और साध्वी नेताओं का गला काटने की धमकी

 


कानपुर. उदयपुर घटना के बाद चारों तरफ इंटरनेट मीडिया में लोग तरह तरह की बातें लिख रहे हैं। ऐसे ही इंटरनेट मीडिया पर उदयपुर की घटना को सही ठहराते हुए घाटमपुर में भी एक युवक ने पोस्ट किया। घटना दोहराने की धमकी की पोस्ट डालने पर पुलिस ने फेसबुक की यूजर आइडी के आधार पर एक युवक को हिरासत में लिया है। आरोप है कि युवक ने केंद्रीय राज्यमंत्री साध्वी निरंजन ज्योति, सांसद साक्षी महाराज और साध्वी प्राची को लेकर भी अभद्र पोस्ट की है। कन्हैया की तरह घटना को अंजाम देने की बात लिखी।

गजनेर रोड मूसानगर निवासी चंद्रजीत कुमार ने इस संबंध में घाटमपुर कोतवाली में शिकायत की है। उन्होंने पुलिस को बताया कि घाटमपुर के आशानगर मोहल्ला निवासी तनुज शुक्ला की फेसबुक आइडी से की गई पोस्ट में केंद्रीय राज्यमंत्री के साथ ही एक समुदाय विशेष के लिए भी अभद्र भाषा का प्रयोग किया गया है। एक साल पहले भी आरोपित ने केंद्रीय राज्यमंत्री की हत्या की धमकी का एक पत्र उनके करीबी के घर में फेंका था। इस मामले में रिपोर्ट भी दर्ज की गई थी।

  मामले की होगी जांच

आरोपित ने एक और पोस्ट में लिखा-घाटमपुर भी उदयपुर जैसी घटना को दोहराने की मांग कर रहा है। इसके आगे उसने हिंदूवादी नेता और एक समुदाय के लिए अभद्र बातें लिखीं। कस्बा चौकी इंचार्ज विजय प्रकाश सिंह ने बताया, आरोपित के पास स्मार्ट फोन नहीं मिला है। घर पर सिर्फ एक कीपैड फोन है। आशंका है कि शायद उसके नाम की फर्जी आइडी बनाकर पोस्ट की गई हों। इंस्पेक्टर एसके सिंह ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। जो भी आरोपी होता उसके खिलाफ कार्यवाही होगी।