हरेली त्यौहार मनाकर धरना प्रदर्शन पर बैठे छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आंदोलनकारी

 

 

  रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

-छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के आव्हान पर पूरे प्रदेश में कर्मचारियों ने अपनी मंहगाई भत्ता एवं गृह भाड़ा भत्ते की मांगों को लेकर आज  चौथे दिन भी आंदोलन जारी रहा।आंदोलन के चलते प्रदेश के सभी शासकीय कार्यालय आज भी पूर्णतः बंद रहे। फेडरेशन ने कहा है कि सरकार को हमारी 2 सूत्रीय मांगों को पूरा करना होगा । आज पहले हरेली त्यौहार परंपरागत तरीके से मनाया गया फिर आंदोलन शुरू किया गया।

 फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, प्रमुख प्रवक्ता विजय झा व संजय सिंह ने संयुक्त विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के जिला बेमेतरा विकासखंड साजा के तहसील संयोजक के निवेदन पर फेडरेशन के संयोजक कमल वर्मा, सत्येद्र देवांगन, मनीष मिश्रा, तोमेश्वर सिन्हा, संतोष वर्मा के साथ साजा विकासखंड के कर्मचारियों का उत्साह वर्धन करने पहुंचे। संयोजन कमल वर्मा के द्वारा साजा में उपस्थित कर्मचारियों को उद्बोधन में कहा कि कर्मचारियों की एकता के कारण सरकार को हमारा लंबित मंहगाई भत्ता एवं गृहभाड़ा भत्ता के लिये शासन के समक्ष अपनी दो सूत्रीय मांगो को पूरा करना होगा। चौथे दिन का आंदोलन में सभी जिलों मुख्यालयों और संभागों में आंदोलन सफल रहा। नवा रायपुर संचालनालय व इंद्रावती भवन पूर्णतः चौथे दिन भी बंद रहे। चौथे दिन के आज के आंदोलन में छत्तीसगढ़ के सभी संभाग प्रभारियों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आज चौथे दिन अधिक हजारों की संख्या में कर्मचारी अधिकारी प्रत्येक जिलों में धरना स्थल पर उपस्थित रहे।

  बूढ़ापारा धरना स्थल में आज चौथे दिन का आंदोलन निर्धारित समय प्रातः   11.20 बजे से छत्तीसगढ़ गीत ‘‘अरपा पैरी की धार’’ तथा हरेली त्यौहार होने के कारण धरना स्थल के पंडाल में नीमपत्ती को लगा कर शुरू हुआ। 

  छ.ग.कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के जिला संयोजक उमेश मुदलियार व जिला महासचिव राजेश सोनी व आलोक नागपुरे ने बताया कि आज के चौथे दिन के आंदोलन में बूढातालाब धरना स्थल में हजारों की संख्या में कर्मचारी अधिकारी उपस्थित रहे। संयोजक के निर्देशानुसार छत्तीसगढ़ के पावन त्यौहार मनाने हेतु पीताम्बर पटेल को अधिकृत किया गया था, उनके द्वारा आज धरना स्थल पर गेड़ी, नागर, कुदाली आदि कृषि कार्य में उपयोग होने वाले औजारों की पांरपरिक तरीके से पूजा उपस्थित पदाधिकारियों के द्वारा की गई ।

  कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन के 5 दिवसीय आंदोलन का अंतिम दिन होने के कारण पूरे छत्तीसगढ़ के सभी जिलो में ब्लाक/तहसील के कर्मचारी अधिकारी अपने-अपने जिलों में निर्धारित समय प्रातः 11.00 बजे उपस्थित होकर दोपहर 3.00 बजे रैली के रुप में नारेबाजी करते हुए अपने-अपने जिलों में कलेक्टर को मुख्यमंत्री के नाम पर ज्ञापन सौपेगें। 

  इसी प्रकार रायपुर के धरना स्थल बूढ़ा तालाब में फेडरेशन का आंदोलन प्रातः 11.00 प्रारंभ होगा तथा पूर्व निर्धारित कार्यक्रम अनुसार रायपुर जिले के चारों तहसील के कर्मचारी अधिकारी बडी संख्या में रायपुर के बूढ़ातालाब धरना स्थल में उपस्थित होगे तथा 3 बजे महारैली के रुप में मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौपा जाना सुनिश्चित किया गया है।  

  फेडरेशन के चौथे चरण के आंदोलन के चौथे दिन छत्तीसगढ़ कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से संबद्ध संगठनों के प्रांताध्यक्ष सर्वश्री संजय सिंह, चंद्रशेखर तिवारी, अजय तिवारी, पंकज पांडेय, संजय सक्सेना, सत्येन्द्र देवांगन, यशवंत वर्मा, राकेश शर्मा, अश्वनी चेलक एवं विभिन्न संगठनों के प्रांताध्यक्ष उपस्थित रहे। 

  आज फेडरेशन के आंदोलन मे मुख्यवक्ता के रुप में श्री विममलचंद्र कुण्डु, पीताम्बर पटेल, सी.एल.दुबे, राजेश सोनी, मनोहर लोचनम, राजकुमार शर्मा, अरुधती सिंह परिहार, गंगाशरण, एम.एल.चंद्राकर, यशवंत बघेल, अमृतांशु शुक्ता, जयश्री साहू, ऋतु परिहार, अजय तिवारी, देवाशीष दास, आर.एस.चौहान, प्रभा शर्मा, आज के आंदोलन का समापन छ.ग.के हरेली त्यौहार मनाकर तथा गेड़ी प्रतियोगिता के साथ्ज्ञ संपन्न हुआ गेड़ी प्रतियोगिता में अजय तिवारी प्रथम स्थान प्राप्त किये। आंदोलन का समापन संजय सिंह, प्रांताध्यक्ष छ.ग.लिपिक वर्गीय शास. कर्म.संघ एवं संगठन मंत्री छ.ग.कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन ने उपस्थित प्रातांध्यक्ष एवं कर्मचारियों अधिकारियों का अभार व्यक्त कर कार्यक्रम के समापन की घोषणा की।