Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

एप्पल ने iPhone ग्राहकों को दी खुशखबरी, iOS 16 का किया ऐलान

   Apple का एनुअल वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स काॅन्फ्रेंस इवेंट का हाल ही में आयोजन किया गया था। जिसमें एप्पल ने अपने iPhone ग्राहकों को बड़ी खुशख...

Also Read

 


 Apple का एनुअल वर्ल्ड वाइड डेवलपर्स काॅन्फ्रेंस इवेंट का हाल ही में आयोजन किया गया था। जिसमें एप्पल ने अपने iPhone ग्राहकों को बड़ी खुशखबरी देते हुए iPhone के लिए iOS 16 को पेश कर दिया है। इसमें हमें कई छोटे-बड़े बदलाव देखने को मिलेंगे। iOS 16 के मुताबिक iPhone में सबसे बड़ा बदलाव उसकी लाॅक स्क्रीन में देखने को मिल रहा है। इसके तहत iPhone की होम स्क्रीन पर वाॅलपेपर को बदलने की सुविधा भी ग्राहकों को मिलने वाली है। इसके अलावा यूजर्स अपने iPhone में नोटिफिकेशन को भी अरेंज कर सकेंगे। इसके अलावा भी iPhone ने अपने कई खास फिचर्स लाॅन्च किए है।

नोटिफिकेशन में बदलाव

iPhone यूजर्स के लिए शुरु किए गए iOS 16 में live activities नाम से एक नया स्टाइल नोटिफिकेशन शुरु किया जा रहा है। इसके जरिए उपयोगकर्ताओं को उनकी वर्कआउट संबंधित जानकारी मिलने के साथ-साथ लाइव इवेंट्स और कैब राइड के अलावा दूसरी एक्टिविटीज की भी जानकारी मिलती रहेगी। लेकिन फिलहाल नोटिफिकेशन को iOS 16 के अंतर्गत लाॅक स्क्रीन के बाॅटम में जगह दी गई है। वहीं Apple के इस डेवलपर्स काॅन्फ्रेस के दौरान Apple pay later और Split the cost की भी शुरुआत की जा रही है। इसमें एक निश्चित समय के बाद पेमेंट की जा सकती है। इसके तहत कंपनी किसी भी तरह का एक्सट्रा चार्ज नहीं वसूलेगी।

iMessage को एडिट करने की सुविधा

Apple ने ग्राहको को अपने iMessages को एडिट करने के सुविधा भी दे दी है। Apple के मैसेजिंग ऐप में अब तीन बड़े नए फिचर्स को जोड़ा गया है। इस सुविधा में iMessage के जरिए भेजे गए किसी भी मैसेज को ग्राहक एडिट या रिकाॅल कर सकता है। इस इवेंट में सीनियर वाइस प्रेसिडेंट क्रेग फेडेराइट ने बताया कि लाइव एक्टिविटीज नाम के फीचर से एनबीए गेम या एक उबर राइड जैसी एक्टिविटीज पर नजर रखना आसान होगा। सााथ ही इसमें यूजर्स के लिए परिवार के लोगों के साथ फोटो कलेक्शन की शेयरिंग को आसान बनाने के लिए एक नया आईक्लाउड शेयर्ड फोटो लाइब्रेरी सेक्शन भी जोड़ा गया है।