फेसबुक पर कथित पोस्ट करने पर छावनी थाना का घेराव

 


भिलाई। फेसबुक पर गलत टिप्पणी करते हुए पोस्ट कर एक विशेष धर्म के लोगों की भावना को आहत करने के आरोप में छावनी पुलिस ने सेक्टर-1 एवेन्यू सी निवासी भाजपा नेता अमर सोनकर को धारा 295-ए के तहत गिरफ्तार कर लिया गया है।

उसे न्यायालय में पेश किया गया जहां से रिहा कर दिया गया। शिकायत के साथ ही एक विशेष धर्म के लोगों ने छावनी थाना का घेराव भी किया गया था।

पेलिस ने बताया कि लिंक रोड स्थित एक समुदाय विशेष ने छावनी थाना में इस मामले की शिकायत की है। जिसमें कहा गया कि निवासी सेक्टर - 1 निवासी बीएसपी कर्मी अमर सोनकर द्वारा उनके समुदाय के ऊपर गलत बयानबाजी सोशल प्लेटफार्म फेसबुक पर लगातार की जा रही है। जिससे भिलाई में काफी रोष है।

इनके अतिरिक्त अहमद नगर केम्प 2 बड़ी मस्जिद के पीछे निवासी मोहम्मद सुल्तान राइन (30 वर्ष) ने लिखित शिकायत छावनी थाना में दी कि वह आकाशगंगा सुपेला सब्जी मण्डी में सब्जी की खरीदी विक्री करता है। पुलिस को बताया कि 8 जून को सुबह में वह घर में था तथा मोबाइल देखते देखते 11 बजे मोबाइल के व्हाट्स ग्रुप एवं फेसबुक को चेक किया। 

जिसमें अमर सोनकर के द्वारा गलत बयानबाजी कर सोशल मीडिया फेसबुक में अभद्र तरीके से टिप्पणी करते हुए उनकी आस्था एवं धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाया गया है। प्रारंभिक जांच और सोशल साइट पर चेक करने से अमर सोनकर पर लगे आरोप सही मिले, तब पुलिस ने अपराध पंजीबद्ध कर लिया।इधर सीएसपी कौशलेन्द्र पटेल ने बताया कि आरोपित को गिरफ्तार कर उसे न्यायालय के समक्ष प्रस्तुत किया गया था जहां से देर शाम उसे जमानत दे दी गई।