स्वरुपानंद महाविद्यालय में विश्व रक्तदान दिवस के अवसर पर विविध कार्यक्रम

 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरुपानंद सरस्वती महाविद्यालय में विश्व रक्त दान दिवस के अवसर पर राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई एवं आईक्यूएसी द्वारा विभिन्न कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसका उद्देश्य विद्यार्थियों को रक्तदान करने हेतु प्रेरित करना था। 

राष्ट्रीय सेवा योजना अधिकारी श्री दीपक सिंह ने कार्यक्रम के उद्देश्यों पर प्रकाश डालते हुये कहा कि रक्तदान जीवन दान है अगर हम एक बार रक्तदान करने है तो एक व्यक्ति की जान बचाते है इसलिये हर व्यक्ति को जीवन में रक्तदान करना चाहिये। 

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डॉ. दीपक शर्मा ने कहा कि रक्तदान दिवस के अवसर पर सभी योग्य व्यक्ति शपथ लें कि वह रक्तदान करेंगे तो हम रक्त की कमी से होने वाले मौत को रोक सकते है।

प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि रक्तदान कर हम जीवन दान देते है अतः स्वयं और आस-पास के लोगों को रक्तदान संबंधी अफवाओं से सचेत कर रक्तदान हेतु प्रेरित करना चाहिये।

उपप्राचार्य डॉ. अज़रा हुसैन ने कहा कि रक्तदान हेतु संकल्पित होकर हम रक्तदान द्वारा लोगों को नया जीवन दे सकते है। 

इस अवसर पर बीएससी द्वितीय वर्ष के विद्यार्थी समर्थ देशमुख ने रक्तदान किया और लोगों प्रेरित किया कि रक्तदान द्वारा वह समाज की सहायता कर सकते है। विद्यार्थियों ने रक्तदान के महत्व को पोस्टर और स्लोगन के माध्यम से व्यक्त किया। महाविद्यालय के सभी स्टॉफ एवं विद्यार्थियों ने माई गर्वन्मेंट.प्लेस में जाकर रक्तदान हेतु शपथ लिया तथा महाविद्यालय परिसर में सभी ने रक्तदान कर समाज सेवा के लिये संकल्पित होने की प्रतिज्ञा की।