Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विकास प्रदर्शनी लोगों को खूब लुभा रही

  लोगों को आसानी से मिल रही राज्य की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी रायपुर, राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर स्थित पंडित दीनदयाल उ...

Also Read

 


लोगों को आसानी से मिल रही राज्य की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी

रायपुर,

की महत्वाकांक्षी योजनाओं की जानकारी

राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज परिसर स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय ऑडिटोरियम में छत्तीसगढ़ सरकार की फ्लैगशीप एवं जन कल्याणकारी योजनाओं की उपलब्धि के प्रचार-प्रसार के लिए जनसंपर्क विभाग द्वारा लगायी गई प्रदर्शनी से लोगों को उपयोगी जानकारी मिल रही है। 21 मई से 22 जून तक चलने वाली यह विकास प्रदर्शनी लोगों को लुभा रही है। इस विकास प्रदर्शनी में लोक कल्याणकारी योजनाओं, विकास कार्यों और उपलब्धियों को फोटो, एलईडी स्क्रीन और ऑडियो वीडियो विजुअल के माध्यम से लोगों को जानकारी दी जा रही है। जिसे देखने के लिए प्रतिदिन बड़ी संख्या में राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से जनप्रतिनिधि, पंचायत पदाधिकारी, गणमान्य नागरिक सहित सभी आयु वर्ग के लोग आ रहे हैं।
गौरतलब है कि विकास प्रदर्शनी में राज्य शासन की फ्लेगशिप योजनाओं जैसे गोधन न्याय योजना, राजीव गांधी किसान न्याय योजना, राजीव गांधी ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना, किसानों की कर्जमाफी, धान खरीदी, ब्याजमुक्त कृषि ऋण योजना, मुख्यमंत्री वृक्षारोपण प्रोत्साहन योजना, दाई-दीदी क्लीनिक योजना, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान, मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना, स्वामी आत्मानंद उत्कृष्ट स्कूल, धनवंतरी मेडिकल जेनेरिक स्टोर तथा नरवा, गरवा, घुरवा और बारी जैसी अनेक योजनाओं की जानकारी दी जा रही है। इसी कड़ी में आज राजनांदगांव जिले से आये जनपद पंचायत के  जनप्रतिनिधियों और ग्रामीणों ने विकास प्रदर्शनी का अवलोकन किया। विकास प्रदर्शनी देखने आए सभी लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसकी सराहना की और कहा कि विकास प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को आसानी से महत्वाकांक्षी योजनाओं और कार्यक्रम की जानकारी मिल रही है। विकास प्रदर्शनी में आने वाले लोगों को जन कल्याणकारी योजनाओं और विगत साढ़े तीन साल के विकास कार्यों पर आधारित प्रकाशन सामग्री का भी निःशुल्क वितरण किया जा रहा है।