नवा रायपुर में चार साल में एक भी प्लेटफार्म नहीं बना पाया एनआरडीए

 

 
रायपुर.  रायपुर विकास प्राधिकरण नवा रायपुर में चार साल में एक भी प्लेटफार्म नहीं बना सका है। इसके चलते रेलवे लाइन बिछाने का काम भी नहीं हो पाया है। एनआरडीए को अटल नगर, उद्योग नगर, सीबीडी, मुक्तांगन रेलवे स्टेशन का निर्माण करना है। एक स्टेशन केंद्री का निर्माण रेलवे को करना है, जो पूरा हो चुका है। एनआरडीए के अधिकारियों का कहना है कि शासन से अब तक सिर्फ एक स्टेशन के निर्माण की स्वीकृति मिली है, जिसका निर्माण कार्य चल रहा है। बाकी स्टेशनों के निर्माण की स्वीकृति मिलने पर उनका भी निर्माण किया जाएगा।
उद्योग नगर रेलवे स्टेशन में अंडरब्रिज तथा स्टेशनों के प्लेटफार्म का निर्माण कार्य नहीं होने से करीब सात किलोमीटर तक पटरी बिछाने का काम नहीं हो पाया है। रेलवे के अधिकारी विलंब के लिए एनआरडीए के अधिकारियों को जिम्मेदार मान रहे हैं। ज्ञात हो कि मंदिर हसौद से नवा रायपुर तक 21 किमी लंबी रेललाइन बिछाने का काम चल रहा है। चार स्टेशनों का निर्माण एनआरडीए के जिम्मे है। इनका पूरा खर्च राज्य शासन और एनआरडीए को उठाना है।
एनआरडीए सीबीडी रेलवे स्टेशन का निर्माण कार्य कर रहा है। इसके प्लेटफार्म की दीवार बनाई थी, लेकिन वह गिर गई। अब दोबारा निर्माण शुरू किया गया है। बाकी स्टेशनों का काम शुरू नहीं हुआ है। दूसरी ओर रेलवे का दावा है कि अटल नगर से उद्योग नगर तक रेलवे लाइन बिछाने का काम पूरा कर लिया गया है। उद्योग नगर रेलवे स्टेशन में अंडरब्रिज बनने के बाद उसे पटरी को जोड़ दिया जाएगा।