राहुल के लिए "ऑक्सीजन' का पर्याप्त स्टॉक

 

रायपुर, जांजगीर चांपा।

असल बात न्यूज़।। 

        00  विशेष संवाददाता

 बोर के गड्ढे में गिरे राहुल के लिए भी सबसे आवश्यक, जरूरी चीज ऑक्सीजन है। स्थानीय प्रशासन के द्वारा वहां ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडारण किया गया है ताकि इसकी  कहीं किसी तरह से कमी ना हो सके। राहुल को पाइप के माध्यम से लगातार पर्याप्त ऑक्सीजन उपलब्ध कराया जा रहा है।

बोर में गिरे राहुल को निकालने में अभी कुछ और समय लगने की संभावना व्यक्त की गई है। राहुल को बोर में फंसे अब लगभग 48 घंटे बीतने जा रहे हैं। नीचे उतारे गए कैमरे में राहुल की कुछ-कुछ गतिविधि दिख रही है।राहुल की एक्टिविटी, दिखने से वहां जमा भीड़ का उत्साह भी बढ़ जाता है तथा लोग, भी चिल्लाकर, तेज आवाज में राहुल तक अपनी बात पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं। उसे कह रहे हैं कि वह चिंता ना करें, उसे सुरक्षित निकाल लिया जाएगा। उसे बचाने के लिए ऊपर क्या काम हो रहा है, इसके बारे में भी उसे जानकारी देने की कोशिश की जा रही है। राहुल, तक ये बातें पहुंच पा रही हैं, वह उसे सुन पा रहा है कि नहीं यह कहना अभी मुश्किल है। 

स्थानीय प्रशासन के द्वारा राहुल के स्वास्थ्य का भी लगातार ध्यान रखा जा रहा है। इसके लिए  चिकित्सकों से मशविरा किया जा रहा है तथा उनकी उपाय के सलाह अपनाए जा रहे हैं। खाने के लिए उसे फल नीचे उतारा जा रहा है। 

गहरे गड्ढे में बचाव कार्य चल रहा है। तो ऐसे समय में यहां ऑक्सीजन की जरूरत भी सबसे अधिक महत्वपूर्ण हो गई है। राहुल के लिए लगातार ऑक्सीजन की जरूरत है तो, वही  रेस्क्यू कार्य की टीम के सदस्यों को जो कि गड्ढे में नीचे उतर रहे हैं, गहराई में जा रहे हैं, उनके लिए भी ऑक्सीजन की जरूरत है। ऐसे में इन सभी के लिए स्थानीय प्रशासन के द्वारा ऑक्सीजन का पर्याप्त भंडारण किया गया है। यह कोशिश की जा रही है कि ऑक्सीजन की कमी, की वजह से कहीं किसी को दिक्कत का सामना ना करना पड़े। फिलहाल राहुल की जिंदगी बचाने में ऑक्सीजन की काफी महत्वपूर्ण भूमिका हो गई है। नीचे बोर में पानी होने की वजह से भी ऑक्सीजन की जरूरत बढ़ गई है। नीचे जो तस्वीर दिख रही है उसमें आप देख सकते हैं कि यहां ऑक्सीजन का किस तरह से भंडारण किया गया है और ऑक्सीजन सिलेंडर पहुंचाए जा रहे हैं। 

अभी खबर आ रही है कि वहां रोबोट के माध्यम से राहुल से संपर्क करने का कार्य फिलहाल रोक दिया गया है। संभवता राहुल सो गया है। ऐसे में रोबोट के माध्यम से बच्चे को बाहर निकालने की गतिविधि पर फिलहाल विराम लग गया है।



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय  

आप सभी असल बात न्यूज़ के साथ बने रहिए। हम अपने सहयोगी के साथ वहां की प्रत्येक गतिविधियों से आपको लगातार अपडेट करते रहेंगे। 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता