दो आम के लिए हत्‍या, गोरखपुर में पिता और भाई ने युवक को बेरहमी से पीटा; मौत

 


 गोरखपुर. गोरखपुर के गुलरिहा थानाक्षेत्र के जैनपुर गांव में सिर्फ दो आम के लिए पिता और भाई ने मिलकर एक युवक की बेरहमी से पिटाई कर दी। पिटाई से घायल युवक की रात में मौत हो गई। युवक की पत्नी की तहरीर पर पुलिस ने केस दर्ज करने की कार्रवाई शुरू की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

क्षेत्र के जैनपुर निवासी रामरतन निषाद का रविवार को आम तोड़ने को लेकर उसके पिता मोहित निषाद और भाई सुरेंद्र निषाद से विवाद हो गया था। बताया जा रहा है कि पिता और भाई ने मिलकर रामरतन की लाठी-डंडों से पिटाई कर दी। रामरतन की पत्नी किरन के मुताबिक रविवार को साझे के एक पेड़ से आम तोड़कर आपस में बांटा गया था। इसके बाद शाम को लगभग पांच बजे पेड़ पर बचे दो आम किरन के पति रामरतन ने तोड़ लिए। इसे लेकर पहले दोनों पक्षों में गाली गलौज हुई। फिर पिता मोहित और भाई सुरेंद्र ने मिलकर रामरतन को बुरी तरह पीट दिया। 

पिटाई के दौरान आरोपियों की धमकी के कारण गांव वाले भी बीच-बचाव के लिए नहीं आए। बिना इलाज के ही रामरतन पूरी रात कराहता रहा। सोमवार की सुबह करीब पांच बजे उसकी मौत हो गई। किरन ने पति की मौत की सूचना मायके वालों को देने के साथ ही गुलरिहा पुलिस को भी बताया। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इंस्पेक्टर गुलरिहा उमेश कुमार वाजपेयी ने बताया कि किरन की तहरीर पर आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर मौत का कारण स्पष्ट होते ही आगे की कार्रवाई की जाएगी।