भौतिक विज्ञान और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग, सेंट थॉमस कॉलेज के विद्यार्थियों का शासकीय दिग्विजय कॉलेज, राजनांदगांव में शैक्षणिक भ्रमण

 

भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

सेंट थॉमस कॉलेज का भौतिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग छात्रों को लीक से हटकर सोचने के लिए प्रोत्साहित करने में हमेशा आगे रहता है।  भौतिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग ने इस बार अपने  स्नातकोत्तर छात्रों के लिए एक सामूहिक शैक्षणिक भ्रमण कार्यक्रम का आयोजन किया। ये छात्र दिग्विजय कॉलेज, राजनांदगांव की शैक्षणिक यात्रा पर गए और वहां उन्होंने बहुत कुछ सीखा है।

इस दौरान शासकीय दिग्विजय महाविद्यालय, राजनांदगांव के सहायक प्रोफेसर डॉ. एस.के. पटेल द्वारा बौद्धिक संपदा अधिकार (आईपीआर) पर एक दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया गया। सेंट थॉमस कॉलेज, भिलाई और सरकार के एक संयुक्त उद्यम के तहत दिग्विजय कॉलेज, राजनांदगांव ने एक एमओयू गतिविधि आयोजित की, जिस पर डॉ. एस के पटेल ने आईपीआर और मानव जाति में इसके महत्व पर शोध और शिक्षण नैतिकता पर एक व्याख्यान दिया। छात्रों ने परिसर का दौरा किया और कॉलेज के इतिहास के बारे में जानकारी प्राप्त की।  छात्रों ने विभिन्न विभागों और प्रयोगशालाओं का भी दौरा किया है। अंत में हसदेव बचाओ पर आधारित नुक्कड़ नाटक का प्रदर्शन भी दिग्विजय कॉलेज के स्नातकोत्तर के  छात्रों द्वारा किया गया | श्री अमित कुमार ताम्रकर, भौतिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के प्रभारी, श्रीमती तुलिका हर्षित, श्री रोजन जॉय और श्री एस के सिंह सेंट थॉमस कॉलेज भौतिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग के संकाय सदस्यों ने स्नातकोत्तर के 23 छात्रों के साथ दौरा किया।

महाविद्यालय के प्रशासक रेवरेंट फादर डॉ. जोशी वर्गीस और प्राचार्य डॉ. एम.जी.रोईमोन ने भौतिकी और इलेक्ट्रॉनिक्स विभाग एवम छात्रों को बधाई और शुभकामनाएं दीं।