सुरक्षाबलों ने शोपियां में हुए एनकाउंटर में दो आतंकी मारे

 


नई दिल्ली. जम्मू कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों को बड़ी सफलता मिली है। यहां मंगलवार देर रात हुई मुठभेड में प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा से जुड़े आतंकियों को मार गिराया है। पुलिस ने बताया कि मारे गए एक आतंकवादी की पहचान जान मोहम्मद लोन के रूप में हुई है। आतंकी मोहम्मद लोन शोपियां का रहने वाला है। इसका नाम लोन कुलगाम जिले में एक बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल था। पुलिस ने घटना स्थल से आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। कश्मीर में बढ़ते टारगेट किलिंग के मामलों को देखते हुए सुप्रीम कोर्ट में भी एक याचिका दाखिल की गई है। इस याचिका में सीजेआई एनवी रमन्ना से कश्मीर में हिंदुओं की मौत पर संज्ञान लेने के लिए कहा गया है।

 लश्कर के दो आतंकी ढेर
जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बुधवार को शोपियां के कांजीउलर इलाके में हुई मुठभेड़ में दो आतंकियों को मौत के घाट उतार दिया गया। इस बारे में कश्मीर ज़ोन पुलिस ने ट्वीट किया, आतंकवादियों का संबंध प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (एलईटी) से था।

हथियार और गोला बारूद जब्त
मुठभेड़ के इस ऑपरेशन को जम्मू-कश्मीर पुलिस और सुरक्षा बलों ने संयुक्त रूप से अंजाम दिया। पुलिस ने घटना स्थल से एक एके 47 राइफल और एक पिस्तौल सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला बारूद जब्त किया है।

 राजस्थान के हनुमागढ़ के रहने वाले थे बैंक मैनेजर
पुलिस ने बताया कि मारा गया एक आतंकवादी की जान मोहम्मद लोन कुलगाम जिले में एक बैंक मैनेजर की हत्या में शामिल था। आपको बता दें कि बैंक मैनेजर विजय कुमार राजस्थान के हनुमानगढ़ के रहने वाले थे और कुलगाम में कार्यरत थे। उनकी दिनदहाड़े आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस घटना का वीडियो भी सामने आया था। विजय कुमार दक्षिण कश्मीर जिले में इलाकाई देहाती बैंक (ईडीबी) की अरेह मोहनपोरा शाखा में प्रबंधक थे।