Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

तेंदूए के हमले में छह साल की बच्ची की मौत, अस्पताल ले जाने से पहले तोड़ा दम

   इंदौर । चोरल जंगल में तेंदुए ने एक छह साल की बच्ची पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल बच्ची को अस्पताल ले जाने से पहले मौत हो गई। वन वि...

Also Read

 


 इंदौर । चोरल जंगल में तेंदुए ने एक छह साल की बच्ची पर हमला कर दिया। गंभीर रूप से घायल बच्ची को अस्पताल ले जाने से पहले मौत हो गई। वन विभाग ने कार्रवाई करते हुए पंचनामा बना दिया है। यहां तक ग्रामीणों को सर्तक रहने की हिदायत दी गई है। उधर विभाग ने तुरंत परिवार को चार लाख का मुआवजा दिया गया।

घटना बुधवार देर रात को दूधी बावड़ी की है। गर्मी अधिक होने से ग्रामीण राजू वसुनिया अपने परिवार के साथ झोपड़ी के बाहर सो रहे थे। जहां छह साल की रवीना भी शामिल थी। रात दो से तीन बजे तेंदुए ने रवीना पर हमला कर दिया। प्रत्यदर्शियों के मुताबिक थोड़ी देर तक तेंदुए ने बच्ची की गर्दन को जबड़ों में दबोच रखा था। उसके चिल्लाने के बाद परिवार के बाकी सदस्यों की नींद खुली। इसके बाद पिता राजू ने गंभीर अवस्था में बच्ची को अस्पताल ले जाने लगे। मगर वहां पहुंचने से पहले ही रवीना की मौत हो गई।

घटनाक्रम के बारे में सुबह पांच बजे चोरल रेंज को जानकारी मिली। तत्काल मौके पर पहुंचकर पंचनामा बनाया और ग्रामीणों को शाम 6 बजे बाद जंगल में नहीं जाने की हिदायत दी है। रेंजर रविकांत जैन का कहना कि वनग्राम दुधी बावड़ी की घटना है। हमले से मौत होने के चलते परिवार को मुआवजा दिया गया है।

इलाज के बाद मौत

10 मार्च 2021 को झाबुआ फार्म हाऊस में तेंदुए घूस आया था। यहां से रहवासी क्षेत्र में चला गया। एक मल्टी की चौकीदारी कर रहे व्यक्ति के घर में घूस गया। तीन लोगों पर हमला किया, जिसमें पचास वर्षीय बुजुर्ग, एक महिला और दो साल की बच्ची शामिल थी। घायलों का इलाज चोइथराम अस्पताल में चला। दो वर्षीय बच्ची की तीन दिन बाद मौत हो गई।