बीमा पालिसी से बोनस दिलाने के नाम पर 49 लाख की ठगी के चार आराेपित दिल्ली से गिरफ्तार

 


रायपुर । बीमा पालिसी के नाम पर रायपुर के एक किसान से 49 लाख रुपये की ठगी के मामले में पुलिस ने चार ठगों को दिल्ली से गिरफ्तार किया है। मामले का राजफाश पुलिस आज करेगी। ठगों के पास एटीएम, पासबुक, लेपटॉप और मोबाइल फोन मिला है।
खमतराई थाने में दर्ज किया गया था मामला, पुलिस आज करेगी मामले का राजफाश

किसान को बोनस का लोभ देकर उनसे कई किश्तों में पैसे लिए गए थे। पुलिस ने अज्ञात लोगों के विरुद्ध अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया था, इसके बाद टीम ने दिल्ली में रेड कार्रवाई कर आरोपित को गिरफ्तार किया है।

यह है पूरा मामला: पीड़ित किसान मनमोहन वर्मा के पास बीते वर्ष-2011 में अज्ञात नंबर से फोन आया। फोन करने वाले ने स्वयं को मैक्स लाइफ और आदित्य बिड़ला इंश्योरेंस कंपनी का एजेंट बताया। उसने फोन पर उन्हें झांसे में लिया और कहा कि पांच लाख के इंश्योरेंस में दो वर्ष के भीतर 10 लाख रुपये का बोनस देने का झांसा दिया। साथ ही हर तीन-चार महीने के भीतर कमीशन सीधे बैंक अकाउंट में आने की बातें कहीं। इनकी बातों में आकर मनमोहन ने पांच लाख की आनलाइन बीमा ले लिया। उनके बताए गए अकाउंट में उसने बैंक जाकर पैसे डाल दिए।
कुछ दिनों के भीतर फिर दूसरे नंबर से उन्हें फोन आया। इस बार कहा गया कि पांच लाख रुपये का बीमा और लेना पड़ेगा तभी बोनस मिल पाएगा। बीमा न लेने की स्थिति में पहले लिया गया बीमा का पांच लाख रुपये भी लेप्स हो जाएगा। उनके कहने में आकर मनमोहन ने फिर से पांच लाख का बीमा ले लिया। ठगों ने ऐसा कुल चार भागों में कर मनमोहन से अपने अकाउंट में 49 लाख रुपये डलवा लिए। अप्रैल 2022 तक जब उन्हें एक बार भी बोनस नहीं मिला तब उन्हें ठगी की आशंका हुई। इसके बाद थाने जाकर पुलिस को पूरी जानकारी दी।