पन्द्रह दिवसीय बेसिक कम्प्यूटर सर्टिफिकेशन कोर्स का उद्घाटन

 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।।

स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय, आमदी नगर, हुडको के कंप्यूटर विभाग द्वारा 15 दिनों के सर्टिफिकेशन कोर्स ‘‘कम्प्यूटर फंडामेंटल्स’’ का उद्घाटन किया गया।  

कार्यक्रम की समन्वयक श्रीमती रूपाली खर्चे, कंप्यूटर विज्ञान विभाग ने पाठ्यक्रम के उद्देश्यों और जरूरतों पर प्रकाश डालते हुए  कहा कि पिछले दो दशकों की कंप्यूटर क्रांति ने दुनिया भर में जीवन को बदल दिया है। बढ़ते हुए डिजिटलीकरण के कारण एमएस.ऑफिस कौशल के साथ कंप्यूटरों को कैसे संचालित करना है, यह जानना लगभग एक बुनियादी जरूरत  बन गया है।

महाविद्यालय के मुख्य कार्यकारी अधिकारी  डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की सराहना की और कहा कि कंप्यूटर प्रमाणन पाठ्यक्रम नौकरी के अवसरों का विस्तार करने का एक शानदार तरीका है।

महाविद्यालय  के प्राचार्य डॉ. हंसा शुक्ला ने कहा कि कंप्यूटर हर तरह के व्यवसायों और संस्थानों के प्रमुख घटक हैं। प्रौद्योगिकी में प्रगति के साथ, कंप्यूटर कई अलग.अलग तरीकों से उपयोगी हो गए हैं, हम ऐसे पाठ्यक्रमों का आयोजन करके छात्रों को समय के साथ चलने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं।

इस अवसर पर डॉ. सिद्धार्थ चौबे विभागाध्यक्ष  कंप्यूटर विभाग, श्री शंकराचार्य टेक्नीकल कैम्पस  जुनवानी, भिलाई   मुख्य अतिथि थे । उन्होंने इस तरह के सर्टिफिकेशन कोर्स करने के बाद नौकरी के अवसरों पर प्रकाश डाला तथा नौकरी के अवसरों को बढ़ाने के लिए अपने लिंक्ड इन प्रोफाइल को मजबूत बनाने के लिए छात्रों के साथ विभिन्न माइक्रोसॉफ्ट प्रमाणित पाठ्यक्रम भी साझा किए।

छात्रों ने भी अपने विचार और शंकाओं को सामने रखा और उन पर चर्चा की गई। छात्रों ने कहा कि उन्हें वास्तव में इस आयोजन से लाभ हुआ है और वे पाठ्यक्रम के लिए उत्साहित हैं। इस कार्यक्रम में सभी विद्यार्थियों ने बड़े उत्साह के साथ भाग लिया। इस अवसर पर कम्प्यूटर विभाग के समस्त प्राध्यापक उपस्थित थे। कार्यक्रम में सहायक प्रोफेसर दीपक सिंह का विशेष योगदान रहा।.