कोरोना संक्रमण पर स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने प्रदेशवासियों को दिया महत्वपूर्ण संदेश

 

*कोरोना के प्रति सावधान होकर संक्रमण को नियंत्रित रखने का समय आ गया है : स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव


रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।

 प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री श्री टी एस सिंहदेव ने कोरोना संक्रमण के मामलों पर प्रदेशवासियों को संदेश देते हुए कहा है कि पिछले कुछ समय से देश और प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामलों में आई कमी के बाद पुनः संक्रमण बढ़ता दिख रहा है और इसके साथ ही साथ लोगों में कोरोना के प्रति सजगता में कमी आई है और सार्वजनिक जगहों पर सावधानी नहीं बरती जा रही है। उन्होंने बताया कि पिछले सप्ताह में 71 प्रकरणों की तुलना में बीते सप्ताह से 193 प्रकरण पाए गए जो लगभग 2.5 से 3 गुना अधिक हैं। 

उन्होंने स्वास्थ्य विभाग द्वारा की जा रही जांच और संक्रमण के मामलों पर कहा कि हालांकि पिछले सप्ताह की तुलना में प्रकरणों में 2.5 से 3 गुना बढ़ोतरी हुई है लेकिन संख्या अभी भी कम दिख रही है। पिछले सप्ताह में 71 प्रकरणों की तुलना में बीते सप्ताह से 193 प्रकरण पाए गए जो लगभग 2.5 से 3 गुना अधिक हैं। श्री सिंहदेव ने कहा कि अभी प्रदेश में संक्रमण की संख्या कम है लेकिन चौथी लहर की संभावनाओं की चर्चा को ध्यान में रखते हुए अत्याधिक सावधानी की आवश्यकता है, वहीं कोरोना के नए वेरिएंट भी आ रहे हैं हालांकि अभी तक यह ज्यादा खतरनाक नहीं हैं लेकिन इनके प्रति सजगता बरतकर सभी को सावधानी बरतनी होगी।

स्वास्थ्य मंत्री श्री सिंहदेव ने कहा कि पूर्व में 3 लहरों में छःग शासन और स्वास्थ्य विभाग को कोरोना पर काबू पाने में प्रदेशवासियों का भरपूर सहयोग मिला है, उन्होंने कहा कि आज मैं पुनः अपील करना चाहूंगा कि हम सब सजगता से पूरी सावधानी बरतते हुए आम स्थलों में शारीरिक दूरी एवं मास्क का उपयोग अवश्य करें और टेस्टिंग से परहेज़ न करें। इसके साथ ही श्री सिंहदेव ने प्रदेशवासियों से यह भी अपील की है कि जिन्होंने कोरोना का टीका अभी भी नहीं लगवाया है वह सभी टीका अवश्य लगावा लें, जिसमें विशेष करके 12 से 15 आयुवर्ग के बच्चे और 15 से 18 साल के बच्चों के साथ ही 60 वर्ष के ऊपर के नागरिक जिन्हें बोस्टर डोज की प्राथमिकता है वह सभी अपना टीकाकरण अवश्य करवा लें।