भीषण गर्मी तथा 'लू 'से अभी मुक्ति, छत्तीसगढ़ राज्य के कुछ इलाकों में हल्की बारिश की संभावना

रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

अब मौसम में बदलाव के संकेत मिल रहे हैं। हीट वेव का असर कम हो रहा है। हीट वेव का असर कम होने से लू चलना भी बंद हुआ है। साउथ अंडमान समुद्री क्षेत्र में साइक्लोनिक स्टोर्म सक्रिय हो गया है जिसकी वजह से मौसम लगातार बदलता दिख रहा है और देश के कई हिस्सों में बारिश होने की संभावना है। अंडमान, आंध्र प्रदेश तथा केरल के समुद्र तटीय इलाकों में भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। छत्तीसगढ़ राज्य के भी ज्यादातर इलाकों में तापमान में गिरावट देखने को मिल सकती है। कुछ स्थानों पर हल्की बारिश भी होने की संभावना जताई जा रही है। 

अभी जिस तरह से मौसम में परिवर्तन आया है, उससे लोगों को लू चलने तथा भीषण गर्मी से काफी कुछ राहत मिली है। छत्तीसगढ़ राज्य के अधिकांश इलाकों में  आज आसमान में बादल छाए रहे तथा धूप तेज धूप नहीं निकली है। चिलचिलाती गर्मी नहीं पड़ने से लोगों को काफी राहत मिली है। और सुबह 10:00 बजे के बाद जो सड़कों पर सन्नाटा पसरा दिखता था उसमें अब भीड़ दिखने लगी है। 

मौसम विभाग से मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ राज्य में अधिकतम तापमान 40 डिग्री से 42 डिग्री तक रहने की संभावना है। देश के कुछ हिस्सों साउथ हरियाणा, राजस्थान, मध्य प्रदेश, विदर्भ में हीट वेव का असर दिख सकता है। दक्षिणी अंडमान समुद्री इलाके तथा साउथ ईस्ट क्षेत्र में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है यह बहुत तेजी से नॉर्थ वेस्ट वार्ड की ओर आगे बढ़ रहा है तथा 7 मई को इसके साउथ ईस्ट बंगाल तक पहुंच जाने की संभावना है। उसके प्रभाव से उन इलाकों में तेज आंधी चल सकती है तथा बारिश होने की भी आशंका है। छत्तीसगढ़ राज्य में भी हल्की बारिश हो सकती है।