Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

छत्तीसगढ़ के तीन अभ्यर्थियों को आईएएस मिलना तय

  0 45 वां रैंक हासिल कर श्रद्धा शुक्ला छत्तीसगढ़ की टॉपर  0 श्रद्धा, अक्षय और प्रखर की उपलब्धियों से युवाओं में बढ़ने लगा है, बड़ी प्रतियोग...

Also Read

 

0 45 वां रैंक हासिल कर श्रद्धा शुक्ला छत्तीसगढ़ की टॉपर 

0 श्रद्धा, अक्षय और प्रखर की उपलब्धियों से युवाओं में बढ़ने लगा है, बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों का क्रेज

नई दिल्ली, छत्तीसगढ़।

असल बात न्यूज़।। 

संघ लोक सेवा आयोग यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2021 में छत्तीसगढ़ के बच्चों का उत्कृष्ट प्रदर्शन रहा है और इसमें से 3 अभ्यर्थियों का भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए चुना जाना तय माना जा रहा है। मेरिट रैंक के आधार पर यह चयन किया जाएगा। इसमें 45 वा रैंक हासिल करने वाली सुश्री श्रद्धा शुक्ला प्रदेश कांग्रेश के संचार प्रमुख सुशील आनंद शुक्ला की सुपुत्री हैं। एक महत्वपूर्ण बात यहां यह सामने आ रही है कि छत्तीसगढ़ राज्य के युवाओं को ऐसी बड़ी सफलता मिलने के बाद यहां युवाओं में बड़ी प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियों  के प्रति क्रेज बढ़ रहा है।

इसी प्रकार छत्तीसगढ़ के  अक्षय  पिल्ले ने इस परीक्षा में 51 वां रैंक हासिल किया है और  उनका भी भारतीय प्रशासनिक सेवा के लिए चुना जाना तय है। वे राज्य की अपर मुख्य सचिव सुश्री रेणु पिल्ले और  पुलिस महानिदेशक जेल संजय पिल्ले के सुपुत्र हैं। अक्षय को पहले ही प्रयास में आय सफलता मिली है जबकि श्रद्धा शुक्ला को तीसरे प्रयास में यह बड़ी सफलता मिली है। धमतरी के प्रखर चंद्राकर को 102वा रैंक मिला है। ओबीसी वर्ग के प्रखर का भी आईएएस के लिए चयन होने की पूरी संभावना है। 

यूपीएससी की सिविल सेवा परीक्षा 2021 में छत्तीसगढ़ के कुल 7 अभ्यर्थियों का बेहतर प्रदर्शन रहा है जिनमें से अन्य चार की रैंक अधिक होने की वजह से उनका दूसरे पदों पर चुने जाने की संभावना है। छत्तीसगढ़ के मेधावी अभ्यर्थियों को सभी के द्वारा बधाइयां और शुभकामनाएं दी जा रही है। छत्तीसगढ़ राज्य एजुकेशन के क्षेत्र में नाम कमा रहा है और यह पहली बार होने जा रहा है कि इस राज्य से एक साथ तीन अभ्यर्थी आईएएस के लिए चुने गए हैं। 

छत्तीसगढ़ के मेधावी युवाओं श्रद्धा अक्षय और प्रखर में यूपीएससी में उच्च रैंक हासिल की है तो निश्चित रूप से यह 9 युवाओं के लिए पथ दर्शक भी साबित हो रहा है। इस परीक्षा परिणाम की हर जगह चर्चा हो रही है। अमूमन ऐसा होता भी है। देश को अथवा  नागरिकों को, बच्चों को यहां किसी भी क्षेत्र में सफलता मिलती है चाहे शिक्षा की बात हो, या खेलकूद की बात हो अथवा अन्य किसी दूसरे क्षेत्र की। किसी भी क्षेत्र में कोई उल्लेखनीय प्रदर्शन होता है तो वह चर्चा का विषय बन जाता है और लोगों के लिए एक आइडल बन जाता है। लोगों के मन में वैसा ही बनने करने की इच्छा प्रवृत्ति पैदा होती दिखती है।अभी जब यूपीएससी में छत्तीसगढ़ का बेहतर प्रदर्शन सामने है तो यह एक मॉडल बन रहा है।अभिभावक, माता-पिता अपने बच्चों से कहते नजर आने लगे हैं कि अच्छे से तैयारी की जाए तो किसी भी प्रतियोगी परीक्षा को निकाला जा सकता है। ऐसा ही क्रेज बना रहा तो यह कहा जा सकता है कि आने वाले समय में यूपीएससी की परीक्षाओ में छत्तीसगढ़ के बच्चों को बड़ी सफलताएं मिलती दिख सकती है।


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव की पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता