हजार मीटर चुनरी चढ़ाने के लिए गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड का प्रमाण पत्र


बस्तर, रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 

दंतेवाड़ा में माँ दंतेश्वरी का दर्शन कर मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने उन्हें ग्यारह किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई और इस तरह से दंतेवाड़ा की डेनेक्स की  बहनों का नाम विश्व रिकार्ड में दर्ज हो गया। इससे पहले नर्मदा मैया को मंदसौर में 8 किमी लंबी चुनरी ओढ़ाई गई थी। डेनेक्स की 300 महिलाओं ने केवल 7 दिनों में अपने हुनर से यह कार्य कर लिया। जब मुख्यमंत्री अपने हाथों से चुनरी अर्पित करने पहुंचे तो पूरे दंतेवाड़ा शहर में उत्सव सा माहौल था। पूरा शहर इस सुंदर दृश्य को देखने उमड़ आया था। ग्यारह किमी लंबी इस चुनरी के साथ मुख्यमंत्री के नेतृत्व में नागरिकों के गहरे उत्साह की जो झलक मिल रही थी। वो अपने आप में अद्भुत है। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मंदिर में पूजा अर्चना की और प्रदेश की खुशहाली की कामना की।

 इस मौके पर मुख्यमंत्री ने मंदिर परिसर में मावली माता और भैरव जी के दर्शन भी किये। इस दौरान मंदिर परिसर में पारंपरिक वाद्ययंत्रों की सुमधुर ध्वनि से पूरा वातावरण आध्यात्मिक रंग में रंग गया था। जिला प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि डेनेक्स की महिलाओं ने जो चुनरी बनाई है उससे उनके हुनर को पूरे देश में जगह मिलेगी और इससे उनके काम की ख्याति दुनिया भर में  फैलेगी। मुख्यमंत्री ने इस अवसर पर मंदिर के पुजारियों से भी संवाद किया। उन्होंने कहा कि हम प्रदेशवासी बहुत सौभाग्यशाली हैं कि हमें माईं दंतेश्वरी का निरंतर आशीर्वाद और उनकी छत्रछाया मिल रही है। 

उन्होंने दंतेश्वरी मंदिर में दंतेवाड़ा डेनेक्स में कार्यरत महिलाओं द्वारा 7 दिन के परिश्रम से तैयार की गई 11 किलोमीटर लम्बी चुनरी अर्पित की।दंतेवाड़ा में आज मंदसौर का वर्ल्ड रिकॉर्ड टूटा है।विश्व में इतनी लंबी चुनरी नहीं बनी है, अभी तक रिकॉर्ड मंदसौर के नाम दर्ज था। जहां नर्मदा मैया को आठ किमी लंबी चुनरी चढाई गयी थी।

आस्था का अर्पण, मुख्यमंत्री ने माईं जी को ग्यारह किमी लंबी चुनरी अर्पित कर विश्व रिकार्ड में नाम दर्ज कराया दंतेवाड़ा की बहनों का

दंतेवाड़ा शहर में उत्सव सा माहौल, 11 किमी लंबी चुनरी को अर्पित करने मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के साथ आया शहर का पूरा नागरिक समूह