पत्रकार कॉलोनी भिलाई में संदिग्ध तत्वों की आवाजाही,नगर में सूने घरों में बढ़ रही है चोरी की घटनाएं


 भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

अभी शादी विवाह का सीजन है। कई घरों में वैवाहिक कार्यक्रम हो रहे हैं तो वहीं कई लोगों को वैवाहिक कार्यक्रमों में शामिल होने बाहर जाना पड़ रहा है। ऐसे में कई घर सूने हो गए हैं। शहर में आपराधिक तत्वों के द्वारा मौका देखकर ऐसे ही सूने घरों में चोरी की कई घटनाए सामने आई हैं। पत्रकार कॉलोनी भिलाई में भी जब सूनापन बढ़ जाता है खास तौर पर दोपहर के समय, संदिग्ध तत्वों का आना जाना बढ़ रहा है। कॉलोनी के निवासियों के द्वारा इससे, यहां किसी भी तरह का आपराधिक वारदात होने की आशंका जाहिर की जा रही है। 

यहां के निवासियों ने बताया कि वे सबसे अधिक बकरी चराने वाले से परेशान हैं।इन बकरी चराने वालों के पास पेड़ पत्तियां तोड़ने के नाम पर धारदार हथियार भी देखा गया है। बताया जाता कि बकरी चराने वाले झुंड में पहुंचते हैं और ये ज्यादातर दोपहर के समय पहुंचते हैं। इस दौरान अधिकतर घरों में पुरुष अपने काम से बाहर गया रहते हैं। ऐसे ही तत्व किसी भी बहाने, घरों के बाहर खड़े होकर घरों की रेकी करते हैं कि कौन सा घर सूना है और किस घर में ताला लगा हुआ है तथा वहां कितने लोग रहते हैं। बकरी लेकर आने की वजह से इन्हें कॉलोनी के लोग ज्यादा टोंकते भी नहीं है। दूसरी बात यह भी बताई जाती है कि इन बकरी चराने वालों को कॉलोनी से खदेड़ने की कोशिश की जाती है तो वे  लड़ने पर भी उतारू हो जाते हैं। ऐसे में इन्हें, घरों के रेकी करने की एक तरह से छूट जैसे मिल जाती है। 

पूरे भिलाई में विभिन्न कॉलोनियों में चोरी की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही हैं। अभी लोग वैवाहिक कार्यक्रमों में भी अधिक व्यस्त हैं। आपराधिक तत्व इसका फायदा उठाने में लग गए हैं। कई कालोनियों में रात 1:00 बजे के बाद अवयस्क बच्चों के झुंड को भी घूमते देखा जाता है। इससे अपराधिक घटनाओं के होने की आशंका बढ़ गई है। कॉलोनी के निवासियों के द्वारा इस क्षेत्र में आपराधिक तत्वों पर नजर रखने और गश्त बढ़ाने की मांग की गई है।