दुर्घटना में हेलीकॉप्टर के परखच्चे उड़ गए, डायरेक्टरेट जनरल ऑफ सिविल एविएशन की टीम मामले की जांच करेगी

 

रायपुर।

असल बात न्यूज़।। 

राजधानी रायपुर में सनसनी है, और आम लोगों के मन में कई सवाल हैं तो चारों तरफ शोक की लहर फैली हुई है  कि  शासकीय हेलीकॉप्टर के क्रैश हो जाने  की इतनी बड़ी दुर्घटना आखिर कैसे हो गई ? अगस्ता वेस्टलैंड का यह हेलीकॉप्टर अभी  अधिकृत तौर पर जो जानकारी सामने आई है उसके अनुसार लैंडिंग के दौरान रायपुर विमानतल पर क्रेश हो गया। जानकारी सामने आई है कि हेलीकॉप्टर में सवार  पायलट फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। एक पायलट के परिजन दिल्ली में निवासी हैं जो कि घटना की जानकारी मिलने के बाद वहां से रायपुर पहुंच गए हैं।

AgustaWestland Helicopter: 15 साल पुराना अगस्ता वेस्टलैंड हुआ क्रैश, 2 पायलटों की मौत, डीजीसीए टीम करेगी जांच
NE


दो युवा पायलटों की इस तरह से दर्दनाक मौत से राजधानी रायपुर ही नहीं पूरा छत्तीसगढ़ स्तब्ध है।

 छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में गुरुवार को एक हेलीकॉप्टर क्रैश हुआ. इसमें सवार पायलट और को-पायलट की हादसे में मौत हो गई है. इसके बाद दोनों ही पायलट के घर में शोक की लहर है. कैप्टन एपी श्रीवास्तव के परिजन दिल्ली से रायपुर पहुंचे है. वहीं कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा की फैमली रायपुर में है. दरअसल रायपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार रात 9 बजकर 10 मिनट के आसपास राज्य सरकार का हेलीकॉप्टर अगस्ता वेस्टलैंड लैंडिंग के दौरान क्रैश हो गया. दोनों पायलट प्रैक्टिक्स कर रहे थे. इसी बीच ये हादसा हुआ है. इसके बाद रायपुर एयरपोर्ट पर अफरा तफरी मच गई. वहीं कुछ ही देर में हेलीकॉप्टर एक मलबे के रूप में बदल गया. इसके बाद फंसे दोनों पायलट को रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया लेकिन वहां उनकी मौत हो गई.

 CM भूपेश बघेल ने घटना पर दुख जताया है। शुरुआती जानकारी के मुताबिक, टेक्निकल फॉल्ट के कारण यह हादसा हुआ। बताया जा रहा है कि लैंडिंग के दौरान चॉपर तेजी से जमीन से टकराया और बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। रेस्क्यू टीम और पुलिस मौके पर मौजूद हैं। देर रात तक हेलिकॉप्टर का मलबा हटाने का काम शुरू था। एयरपोर्ट के डायरेक्टर ने कहा कि इस दुर्घटना के कारण रूटीन फ्लाइट पर कोई असर नहीं रहेगा। सभी उड़ानें सामान्य रहेंगी।

रायपुर एयरपोर्ट पर गुरुवार रात हेलिकॉप्टर क्रैश हो गया। - Dainik Bhaskar

 रायपुर के एयरपोर्ट पर रात 9 बजकर 10 मिनट पर यह हादसा हुआ। चॉपर के दो पायलट कैप्टन गोपाल कृष्ण पांडा और कैप्टन एपी श्रीवास्तव फ्लाइंग प्रैक्टिस कर रहे थे। इसी वक्त अचानक ये हादसा हुआ। क्रैश में दोनों पायलट की मौत हो गई। कैप्टन पांडा ओडिशा के रहने वाले हैं। पिछले कुछ सालों से वे प्रदेश सरकार में सीनियर पायलट का काम कर रहे थे। कैप्टन श्रीवास्तव दिल्ली के रहने वाले थे। दोनों को रेस्क्यू टीम ने किसी तरह मलबे से बाहर निकाला। इन्हें तुरंत निजी अस्पताल ले जाया