रायपुर जिले में पिछले 24 घंटे में मिले 7 नए संक्रमित

 रायपुर,दुर्ग, बिलासपुर ।

असल बात न्यूज़।। 

रायपुर जिले में पिछले 24 घंटों के भीतर आश्चर्यतरीके से कोरोना के सात नए संक्रमित मिले हैं। देश के ज्यादातर  शहरों में अब corona के संक्रमित नहीं मिल रहे हैं। पूरे देश में लगभग सभी जगह, कोरोना के नए संक्रमित मिलने की संख्या में लगातार कमी आ रही है। ऐसे में छत्तीसगढ़ राज्य के रायपुर जिले में एक दिन में 7 नए संक्रमित मिलने से कई तरह के सवाल उठ रहे हैं। रायपुर जिले में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या, अब बढ़कर 20 हो गई है, जो कि देश के कई बड़े शहरों के एक्टिव केसेस की तुलना में अधिक है। 

उल्लेखनीय है कि राज्य में इस मई महीने के शुरुआत से कोरोना के  इक्का-दुक्का मरीज मिल रहे हैं। जिससे आम लोगों में कोरोना को लेकर निश्चितता बढ़ने लगी है। कोरोना के चौथी लहर की आशंका खत्म होने की ओर बढ़ती नजर रही थी। इन सबके बीच कोरोना के संक्रमितों की संख्या में आज अचानक तेज उछाल देखने में आया है। रायपुर जिले में कोरोना के आज एक दिन में corona के सात नए संक्रमित मिलने के बाद छत्तीसगढ़ राज्य में कोरोना के एक्टिव केसेस की संख्या बढ़कर 44 पर पहुंच गई है।ताजा आंकड़ों के अनुसार बिलासपुर और कबीरधाम जिले में भी corona के एक एक संक्रमित मिले हैं। कोरोना के संक्रमित क्यों बढ़ने लगे हैं इसको लेकर लोगों के मन में सवाल उठ रहा है। हालांकि इस पर संतोष किया जा सकता है कि राज्य के 3 जिलों में कोरोना के नए संक्रमित मिले हैं  तो 25 जिलों में कोई भी संक्रमित नहीं मिला है। लोगों के मन में यह भी सवाल कौंध रहा है कि एक दिन में इतने अधिक संक्रमित का मिलना, कहीं संक्रमण के तेजी से फैलने के शुरू होने की आहट तो रही है।

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों कोरोना के संक्रमण के फैलाव को लेकर नए सिरे से चिंता जाहिर की गई है तथा वैक्सीनेशन में कहीं भी लापरवाही नहीं होने देने को कहा गया है।


देश में पिछले 24 घंटे में 2,226 नए मामले दर्ज किए गए हैं। और दैनिक सकारात्मकता दर (0.50%) तथा साप्ताहिक सकारात्मकता दर  (0.50%) तक नियंत्रित है।अब तक किए गए कुल 84.67 करोड़  परीक्षण किए गए हैं।

पिछले 24 घंटों में 4,42,681 परीक्षण किए गए हैं।



असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

खैरागढ़ विधानसभा उपचुनाव की पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता