Breaking news, सरकारी डॉक्टरों ने जेनेरिक की जगह ब्रांडेड दवाइयां लिखी तो, होगी उनपर कार्रवाई

 रायपुर, दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

राज्य में सरकारी चिकित्सकों ने जेनेरिक दवाइयों की जगह ब्रांडेड कंपनियों की दवाइयां लिखी तो उन पर कार्रवाई की जाएगी। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आज इस संबंध में निर्देश दिया है। उल्लेखनीय है कि खैरागढ़ विधानसभा के उपचुनाव में भारी जीत के बाद राज्य में यह उम्मीद की जा रही है कि अब प्रशासनिक कामकाज में कसाव लाने कड़े कदम उठाए जाएंगे। माना जा रहा है कि मुख्यमंत्री ने इसी दिशा में यह कदम उठाया है। 

मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल आज विभिन्न विभागों के कामकाज की समीक्षा कर रहे हैं। इसी दौरान उन्होंने उक्त आशय के निर्देश दिए हैं।  मुख्यमंत्री निवास में अभी नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग तथा पर्यावरण एवं आवास विभाग की समीक्षा बैठक शुरू हो गई है। उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट के बाद से लोगों की स्वास्थ संबंधी समस्याएं बढ़ी हैं तथा दवाइयों की खरीदारी भी काफी बढ़ी है। शिकायत है कि ऐसे संकट के समय का कतिपय चिकित्सकों नर्सिंग होम तथा दवाइयां बेचने वाले मेडिकल स्टोर्स के द्वारा जमकर फायदा उठाया गया है। पीड़ितों को महंगी ब्रांडेड दवाइयां खरीदने के लिए मजबूर किया गया। चिकित्सकों के द्वारा उसी से फायदा मिलने की बात कहकर ऐसी दवाईयां खरीदने के लिए मजबूर किया जाता रहा। माना जा रहा है कि ऐसी शिकायतों के मद्देनजर ही मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के द्वारा उक्त बड़ा निर्देश जारी किया गया है। इस पर अमल होता है तो स्वाभाविक रूप से करोड़ों की संख्या में मरीजों को इसका फायदा मिलेगा। इस समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के कड़े तेवर दिखे हैं। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल नगरीय निकाय विकास विभाग को नगरीय निकायों की संपत्तियां फ्री होल्ड करने को कहा है।नगरीय निकायों की संपत्तियाँ  फ़्री होल्ड कर देने से उसका लाखों नागरिकों को लाभ मिलने की संभावना है। नगरी निकाय क्षेत्र में अब तक लीज़ पर दी जाती थी संपत्ति।मुख्यमंत्री ने इसी बैठक में लेआउट पास करने के अधिकार नगर निगम को देने का भी निर्देश दिया है। इससे नागरिकों को नहीं लगाने पड़ेंगे दो कार्यालयों के चक्कर । ।

बैठक में नगरीय प्रशासन एवं विकास मंत्री डॉ. शिवकुमार डहरिया, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, अपर मुख्य सचिव श्री सुब्रत साहू, नगरीय प्रशासन एवं विकास विभाग की सचिव श्रीमती अलरमेलमंगई डी., आयुक्त, छत्तीसगढ़ गृह निर्माण मंडल डॉ अयाज भाई तम्बोली, टाउन एन्ड कंट्री प्लानिंग के संचालक श्री जय प्रकाश मौर्य, सूडा के मुख्य कार्यपालन अधिकारी श्री सौमिल रंजन चौबे सहित विभागों के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित हैं।



*छत्तीसगढ़ व कबीरधाम की हर छोटी बड़ी खबरों से जुड़े रहने के लिए लिंक पर क्लिक करेंCLickonlink* https://chat.whatsapp.com/I71bIYYPlSMAcAjpjoOKk4 

असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता