Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जेवरा सिरसा ग्राम पंचायत को नए नवाचारों को अपनाने के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए मिला नेशनल अवार्ड

 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव ने प्रदान किया पुरस्कार दुर्ग । असल बात न्यूज़।।  ग्रामीण भारत के नए विकास की फ्लेगशीप योज...

Also Read

 जिला पंचायत अध्यक्ष श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव ने प्रदान किया पुरस्कार

दुर्ग ।

असल बात न्यूज़।। 

ग्रामीण भारत के नए विकास की फ्लेगशीप योजनाओं के प्रभावी और कुशल कार्यान्वयन के क्षेत्र में उल्लेखनीय काम करने के लिए दुर्ग जिले के जेवरा ग्राम पंचायत क्षेत्र को आज राष्ट्रीय पंचायती राज दिवस  के अवसर पर जीपीडीपीए अवार्ड से सम्मानित किया गया।  जिला पंचायत दुर्ग की अध्यक्ष श्रीमती शालिनी रिवेंद्र यादव ने ग्राम पंचायत के सरपंच सहित प्रतिनिधियों को यह अवार्ड प्रदान किया। 

उल्लेखनीय है कि भारत सरकार के द्वारा ग्राम पंचायतों को उत्कृष्ट कार्य तथा  योजनाओं के बेहतर तरीके से संचालन के लिए प्रोत्साहित करने प्रदर्शन को पहचानने और प्रोत्साहित करने तथा इस क्षेत्र में बेहतर प्रदर्शन करने वाले ग्राम पंचायतों को प्रतिवर्ष 24 अप्रैल को राष्ट्रीय पंचायती राज  दिवस के अवसर पर पुरस्कृत सम्मानित किया जाता है। क्षेत्र में उल्लेखनीय प्रदर्शन के लिए दुर्ग जिले के जेवरा सिरसा ग्राम पंचायत को जीपीडीपीए और  पाटन ब्लाक को डीडीयूपीएसपी अवार्ड के लिए चुना गया ।जेवरा सिरसा ग्राम पंचायत ने विकास योजना में नेशनल अवार्ड और पाटन ब्लाक ने दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण अवार्ड हासिल किया है। जेवरा सिरसा ग्राम पंचायत का जिला  प्रशासन के मार्गदर्शन में पंचायतों के नवीन नवाचारों को अपनाने उपयोग करने के क्षेत्र में महत्वपूर्ण योगदान रहा है।